वकार यूनिस ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद दिया था भद्दा बयान, अब मांगी माफी

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे वकार यूनिस ने अपने बयान को लेकर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने मुहम्मद रिजवान की तारीफ करते हुए कहा था कि उनको अच्छा लगा कि उन्होंने नमाज पढ़ी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:05 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:36 PM (IST)
वकार यूनिस ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद दिया था भद्दा बयान, अब मांगी माफी
वकार यूनिस ने माफी मांगी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने बुधवार को अपने उस बयान के लिए फैंस से माफी मांगी है, जो उन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद दिया था। वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप 2021 के भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए ये बात कही थी कि मुहम्मद रिजवान ने हिंदू लोगों को बीच नमाज पढ़ी थी, जो सबसे बड़ी बात उनके लिए थी।

अब वकार यूनिस ने माफीनामा अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है और कहा, "मौके की गर्मजोशी को देखते हुए मैंने कुछ ऐसा कह दिया था, जो कहने का मेरा मतलब नहीं था, जिससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं। मेरा ये बिल्कुल भी इरादा नहीं था, एक वास्तविक गलती थी। खेल जाति, रंग या धर्म की परवाह किए बिना लोगों को एकजुट करता है। क्षमा याचना।"

In the heat of the moment, I said something which I did not mean which has hurt the sentiments of many. I apologise for this, this was not intended at all, genuine mistake. Sports unites people regardless of race, colour or religion. #apologies 🙏🏻

— Waqar Younis (@waqyounis99) October 26, 2021

दरअसल, टी20 विश्व कप 2021 के आगाज मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम के ओपनर मुहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की थी और अर्धशतक के बाद अपने घुटनों पर बैठकर खुदा का शुक्रिया अदा किया था। इसके अलावा ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान रिजवान ने नमाज पढ़ी थी। इसी को लेकर वकार यूनिस ने कहा था कि उनको ये बात उनकी बल्लेबाजी से भी ज्यादा अच्छी लगी थी कि उन्होंने हिंदू लोगों के बीच नमाज पढ़ी थी।

"Rizwan offered Namaz during #INDvPAK match in middle of Hindus was most satisfying thing Mashallah, even more than his batting"

- Waqar Younis & Shoaib Akhtar discusspic.twitter.com/ELTVJSTqh4

— Pakistan Untold (@pakistan_untold) October 26, 2021

वकार यूनिस ने एआरवाइ न्यूज पर कहा था, "बाबर और रिजवान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, स्ट्राइक-रोटेशन, उनके चेहरों पर जो भाव था, वह अद्भुत था। सबसे अच्छी बात, रिजवान ने जो किया, माशाल्लाह, उसने हिंदुओं से घिरी जमीन पर नमाज अदा की, वह वास्तव में मेरे लिए बहुत खास था।" हालांकि, ये उनका बयान पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के अलावा दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को अच्छी नहीं लगी, जिसके लिए उनकी आलोचना भी हुई।

पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया, भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर और सबा करीब ने भी वकार यूनिस की आलोचना की।

chat bot
आपका साथी