इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को कौन सी कमी दूर करनी होगी, वीवीएस ने बताया

इस टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड की तरफ से कौन खिलाड़ी सबसे ज्यादा अहम होंगे। इसके बारे में वीवीएस ने कहा कि भारत की तरफ से रिषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जबकि इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और जेम्स एंडरसन अपनी-अपनी टीम के लिए सबसे अहम होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:01 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को कौन सी कमी दूर करनी होगी, वीवीएस ने बताया
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया बेताब है। हालांकि इस बार भारत के पास बड़ा मौका है क्योंकि इंग्लैंड की टीम खास तौर पर टीम की बल्लेबाजी और स्पिन डिपार्टमेंट ज्यादा मजबूत नजर नहीं आ रही है। इसके बावजूद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि, उन्हें इंग्लिश टीम को टेस्ट सीरीज में मात देने के लिए अपनी किस कमजोरी पर काम करने की जरूरत है। इंग्लैंड की कंडीशन में टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी उनकी बल्लेबाजी रही है और भारतीय बल्लेबाज वहां पर संघर्ष करते हुए नजर आते है। 

अब टीम इंडिया की इस कमजोरी के बारे में बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, अगर भारत को इंग्लैंड को उनकी ही धरती पर हराना है तो टीम के बल्लेबाजों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। सिर्फ एक या दो बल्लेबाजों पर अगर आप निर्भर रहेंगे तो कुछ भी हो सकता है और भारतीय टीम की यही सबसे बड़ी कमजोरी भी है। वीवीएस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, 2020 में भारत ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराया उससे ये तो साफ नजर आता है कि, इस टीम में कितनी गहराई है, लेकिन टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि, बल्लेबाज किस तरह से प्रदर्शन करते हैं। 

लक्ष्मण ने कहा कि, विदेश कंडीशन खास तौर पर इंग्लैंड में भारतीय टीम पूरी तरह से एक या दो बल्लेबाजों पर निर्भर रहती है। अगर आपको इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हराना है तो आपके बल्लेबाजों को एकजुट होकर अच्छा खेल दिखाना होगा और रन बनाने होंगे। आप ये उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि एक या दो बल्लेबाज प्रदर्शन करें और आप सीरीज जीत जाएं। ये ऐसी चीज है जिस पर रवि शास्त्री और विराट कोहली को बेहद गौर करने की जरूरत है। इस टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड की तरफ से कौन खिलाड़ी सबसे ज्यादा अहम होंगे। इसके बारे में बात करते हुए वीवीएस ने कहा कि, भारत की तरफ से रिषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जबकि इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और जेम्स एंडरसन अपनी-अपनी टीम के लिए सबसे अहम होंगे। 

chat bot
आपका साथी