विराट कोहली पर भड़के पूर्व दिग्गज, कहा- आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रख सकते

मुझे तो यह बिल्कुल भी समझ नहीं आ रहा कि विराट और टीम मैनेजमेंट ऐसी टीम कॉम्बिनेशन के साथ क्यों मैदान पर उतरी है। मुझे तो फिर भी अश्विन के लिए बुरा लग रहा है। वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं आप उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रख

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:30 PM (IST)
विराट कोहली पर भड़के पूर्व दिग्गज, कहा- आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रख सकते
भारतीय स्पिनर आर अश्विन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में आज यानी 4 अगस्त को शुरू हुआ। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी बातें की जा रही थी और जब इसकी घोषणा हुई तो कई दिग्गजों ने इसपर नाराजगी जाहिर की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को पहले मैच में मौका ना देने पर ऐतराज जताया।

वीवीएस ने कहा, "मैं हमेशा से ही इस बात को मानता हूं कि रविचंद्रन अश्विन बहुत ही ज्यादा हुनरमंद गेंदबाज हैं। उन्होंने हालिया विदेशी दौरे पर जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो बहुत ही लाजवाब है। जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया, जिस तरह से इस सीरीज में उन्होंने स्टीव स्मिथ को जैसे टीम इंडिया के सामने से हटाया यह उनका आत्मविश्वास दिखाता है। यहां जो टीम मैं देख रहा हूं तो उनके पास शार्दुल ठाकुर हैं जो मध्यम तेज गति का विकल्प हैं जो बल्लेबाजी में गहराती लाते हैं।"

"लेकिन मेरे लिए तो आप अगर एक ऐसे गेंदबाज का चयन करते हैं जो नंबर 8 पर बल्लेबाजी कर सकता है तो मैं फिर उस खिलाड़ी को चुनना चाहूंगा जो मैन विनर जैसा प्रदर्शन कर पाए और वो कोई और नहीं बल्कि आर अश्विन ही होंगे। मैं तो उसी संतुलन के साथ मैदान पर उतरना चाहता जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में था।"

आगे उन्होंने कहा, "मुझे तो यह बिल्कुल भी समझ नहीं आ रहा कि विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट इस तरह से टीम कॉम्बिनेशन के साथ क्यों मैदान पर उतरी है। एक ही तर्क नजर आती है कि ठाकुर बल्लेबाज भी कर सकते हैं और जिस तरह से उन्होंने ब्रिसबेन में गेंदबाजी की थी। मुझे तो फिर भी अश्विन के लिए बुरा लग रहा है। वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं आप उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रख सकते।"

chat bot
आपका साथी