जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से नाखुश नजर आए लक्ष्मण, कहा- वो इस तरह की गलती कैसे कर सकते हैं

WTC Final टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी फाइनल मैच के दौरान बुमराह की गेंदबाजी को देखकर काफी हैरान हुए। लक्ष्मण ने कहा कि बुमराह जिस लेंथ से गेंदबाजी कर रहे थे उसे देखकर वो काफी हैरान हुए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:14 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:14 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से नाखुश नजर आए लक्ष्मण, कहा- वो इस तरह की गलती कैसे कर सकते हैं
भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बारिश ने अब तक काफी बाधा डाली, लेकिन पिछले चार दिन में कुछ सत्र का खेल खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए जबकि खेल के चौथे दिन तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 101 रन बनाए। इस फाइनल मुकाबले में ये उम्मीद की जा रही थी कि, जिस तरह से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था हमारे गेंदबाज भी वैसा ही करेंगे लेकिन कुछ ऐसा पिछले चार दिन के खेल में दिखा नहीं और खास तौर पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट को निराश किया। 

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी फाइनल मैच के दौरान बुमराह की गेंदबाजी को देखकर काफी हैरान हुए। लक्ष्मण ने कहा कि, बुमराह जिस लेंथ से गेंदबाजी कर रहे थे उसे देखकर वो काफी हैरान हुए। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि, इस कंडीशन में आप चाहते हैं कि बल्लेबाज गेंद को कवर्स में ड्राइव करे। आप इस तरह के मौके बनाना चाहते हैं कि गेंद बल्लेबाज के आउटसाइड एज को छूती हुई निकले और आउट होने का चांस बने। उन्होंने कहा कि, मैं हैरान था कि बुमराह उस लेंथ को बदलने में सक्षम नहीं थे जो अंग्रेजी परिस्थितियों में प्रभावी होने के लिए आवश्यक है। 

वहीं लक्ष्मण की बात से टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ भी सहमत नजर आए। उन्होंने कहा कि, मैं लक्ष्मण की बात से सहमत हूं और अधिक सफल होने के लिए तेज गेंदबाजों को अंग्रेजी परिस्थितियों में अपनी लंबाई में बदलाव करने की जरूरत है। आपको बता दें कि, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया था, लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बनाए थे। इस दौरान बुमराह ने 11 ओवर में 34 रन दिए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। 

chat bot
आपका साथी