IPL 2021: विराट कोहली RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद किस टीम के लिए खेलेंगे, कर दिया साफ

RCB के कप्तान विराट कोहली ने एक वीडियो के जरिए ये साफ कर दिया है कि वो इस टीम के लिए बतौर कप्तान ये आखिरी सीजन खेल रहे हैं। आइपीएल के 14वें सीजन के बाद वो इस टीम के लिए कप्तानी नहीं करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:19 AM (IST)
IPL 2021: विराट कोहली RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद किस टीम के लिए खेलेंगे, कर दिया साफ
IPL 2021 RCB के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने आरसीबी के द्वारा जारी की गई एक आधिकारिक वीडियो के लिए इस टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर  दिया है और साफ कर दिया है कि वो अगले सीजन में इस टीम के कप्तान नहीं होंगे। अब अगले साल आइपीएल का मेगा आक्शन भी होना है ऐसे में सबके दिमाग में सवाल ये है कि क्या विराट कोहली आरसीबी के लिए खेलते रहेंगे या नहीं। इसका जवाब भी उन्होंने इस वीडियो में दिया है और कहा है कि, वो इस टीम के साथ ही जुड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि बतौर बल्लेबाज वो कभी भी इस टीम को नहीं छोड़ेंगे। 

विराट कोहली ने जारी वीडियो में कहा कि उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों से बात करने के बाद लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने इससे पहले भारतीय टी20 टीम की भी कप्तानी छोड़ी और अब ये फैसला वर्कलोड को मैनेज करने के लिए किया है। विराट ने कहा कि आरसीबी भी बदलाव के दौर में है क्योंकि मेगा आक्शन होने वाला है और मैंने टीम मैनेजमेंट से साफ कर दिया है कि मैं अन्य किसी भी टीम के लिए नहीं खेलूंगा और मेरा ये कमीटमेंट आरसीबी के साथ पहले दिन से ही है। मैं जब तक आइपीएल का आखिरी मैच खेलूंगा इसी टीम के साथ जुड़ा रहूंगा। 

कोहली ने कहा कि मैं इस टीम के लिए 9 साल तक कप्तानी करता रहा और इस दौरान कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर फैंस ने मुझे जिस तरह से सपोर्ट किया उसके लिए मैं सबको धन्यवाद कहता हूं। वहीं कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर आरसीबी के चैयरमैन ने कहा कि विराट कोहली लाजवाब क्रिकेटर्स में से एक हैं और वह आरसीबी के लिए एक काफी कीमती रहे हैं। उनका काम करना का तरीका और लीडरशिप स्किल्स कमाल की है। हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं और मैं उनके जबरदस्त योगदान के लिए उनका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने फ्रेंचाइजी पर अपनी छाप छोड़ी है और वह टीम में एक सीनियर प्लेयर के तौर पर बने रहेंगे।  

Virat Kohli to step down from RCB captaincy after #IPL2021

“This will be my last IPL as captain of RCB. I’ll continue to be an RCB player till I play my last IPL game. I thank all the RCB fans for believing in me and supporting me.”: Virat Kohli#PlayBold #WeAreChallengers pic.twitter.com/QSIdCT8QQM— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) September 19, 2021

chat bot
आपका साथी