पूर्व विकेटकीपर ने कहा, आज भारत-पाकिस्तान नहीं इन दो खिलाड़ियों का युद्ध होने वाला है, पता चलेगा कौन है बड़ा

सबा बोले ऐसे मुकाबलों में मुकाबलों के बीच में अलग से खिलाड़ियों के बीच भी जंग देखने को मिलती है। आज का ये जो मुकाबला है इसमें भी देखने को मिलने वाली है। आज विराट कोहली और बाबर आजम के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:38 PM (IST)
पूर्व विकेटकीपर ने कहा, आज भारत-पाकिस्तान नहीं इन दो खिलाड़ियों का युद्ध होने वाला है, पता चलेगा कौन है बड़ा
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप मुकाबला रविवार शाम को खेला जाना है। इससे पहले तमाम फैंस और पूर्व क्रिकेटर इस मैच को लेकर उत्साहित हैं। दोनों टीमें आपस में सिर्फ आइसीसी टूर्नामेंट में ही खेलती हैं इस वजह से इस मैच का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने इस मैच को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से कहीं ज्यादा विराट कोहली और बाबर आजम के बीच का युद्ध बताया है।

सोशल नेटवर्किंग साइट कू पर सबा ने एक वीडिया पोस्ट कर मैच से पहले अपने विचार जाहिर किए हैं। उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच इससे बड़ा मुकाबला इंटरनेशनल क्रिकेट में हो ही नहीं सकता। कई लोगों का ये मानना है कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच जो एशेज होता है वो उसका महत्व बहुत ज्यादा है पर इन सब बातों पर मुझे तो विश्वास नहीं है। क्योंकि आप कमर्शियल वैल्यू देखे तो भी भारत- पाकिस्तान भी बहुत ज्यादा महत्व होता है। इसके बाद भावनों और जो इसको लेकर लगाव होता है वो भी बहुत बड़ा है।

ऐसे मुकाबलों में मुकाबलों के बीच में अलग से खिलाड़ियों के बीच भी जंग देखने को मिलती है। आज का ये जो मुकाबला है इसमें भी देखने को मिलने वाली है। आज विराट कोहली और बाबर आजम के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों अपने टीमों के कप्तान हैं, एक तरफ विराट कोहली हैं जिन्होंने बहुत कुछ हासिल कर लिया है। टेस्ट हो, वनडे क्रिकेट हो या फिर टी20 सब जगह धाक जमाई है। बाबर आजम है जो एक युवा टीम को लीड कर रहे हैं। उनको बहुत कुछ हासिल करना है।

कई लोग तुलना करते हैं बाबर आजम की विराट कोहली के साथ, टी20 की बात करें तो पिछले तीन साल में 1173 रन बनाए हैं और नंबर दो पर कौन है विराट कोहली जिन्होंने 993 रन बनाए हैं। जो ये जो लड़ाई होने वाली है एक तो इंडिया पाकिस्तान के बीच में है वो तो होगा मै भी मानता हूं आप सब लोग मानते हैं। लेकिन उससे बड़ी लड़ाई जो युद्ध होने वाला है वो है विराट कोहली vs बाबर आजम ।

chat bot
आपका साथी