प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली, दिया ऐसा जवाब चुप हो गए सभी

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा हम न्यूजीलैंड में तीन दिन के भीतर मैच हार गए। उस वक्त तो किसी ने पिच को लेकर कुछ भी नहीं कहा। हमारी ताकत ये है कि अपने आप पर ध्यान लगाते हैं ना कि पिच पर।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:31 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:16 PM (IST)
प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली, दिया ऐसा जवाब चुप हो गए सभी
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में गुरुवार से खेलना है। पिछले दो मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद लगातार टर्निंग ट्रैक को लेकर बातें की जा रही है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले इस बात को लेकर अपनी नाराजगी जताई। कोहली ने कहा कि जब न्यूजीलैंड में उनको 3 दिन में हार मिली तब किसी ने पिच को लेकर क्यों बात नहीं की।

कोहली ने टर्निंग पिच को लेकर मचाए जा रहे बवाल पर कहा, "हम न्यूजीलैंड में तीन दिन के भीतर मैच हार गए। उस वक्त तो किसी ने पिच को लेकर कुछ भी नहीं कहा। हमारी ताकत ये है कि अपने आप पर ध्यान लगाते हैं ना कि पिच पर। हमें इस बात को लेकर ईमानदार होना चाहिए जब ऐसे टर्निंग पिच पर बात करते हैं।"

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच महज दो दिन में ही खत्म हो गया। दोनों देशों के बीच किसी टेस्ट सीरीज में 50 साल बाद ऐसा देखने को मिला। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 112 जबकि दूसरी पारी में तो महज 81 रन पर ही सिमट गई थी। अब भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि चौथे टेस्ट में भी पिच पिछले दो मैचों जैसी ही होने वाली है।

कोहली ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि स्पिन ट्रैक को लेकर कुछ ज्यादा ही बातें की जा रही है। हमारी मीडिया को इस चीज को बताना चाहिए कि स्पिन ट्रैक उप महाद्वीप में बहुत आम बात है और सही भी। हमारी टीम की सफलता का राज यही है कि जहां भी खेला, कभी भी किसी भी सतह को लेकर कोई शिकायत नहीं करते हैं। हमने हमेशा ही अपने आप को बेहतर बनाने और सुधार करने की कोशिश की है।"

"मुझे यह बात समझ नहीं आती कि गेंद और पिच को लेकर इतना ध्यान क्यों दिया जाता है। तीसरे टेस्ट मैच में दोनों ही टीम के बल्लेबाज अच्छे से खेलने में कामयाब नहीं रहे। मैं फिर से यही कहूंगा कि यह आपकी कला को प्रदर्शित करने का सवाल है ना कि पिच बुरी थी।"  

chat bot
आपका साथी