विराट कोहली ने कहा- राहुल द्रविड़ के कोच बनने को लेकर जानकारी नहीं, Dhoni से वर्ल्ड कप में होगा फायदा

T20 world cup 2021 विराट कोहली ने कहा कि जटिल बारीकियों पर उनकी नजर और व्यवहारिक सलाह से हमें खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर करने में मदद मिलेगी। उनके आने से बहुत खुश हूं। उनकी मौजूदगी से मनोबल और आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:09 AM (IST)
विराट कोहली ने कहा- राहुल द्रविड़ के कोच बनने को लेकर जानकारी नहीं, Dhoni से वर्ल्ड कप में होगा फायदा
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम का कोच बनने को लेकर कहा कि कोच की नियुक्ति को लेकर क्या चल रहा है, इस पर मुझे जानकारी नहीं है। हमने इस पर किसी से चर्चा नहीं की है। अभी हमारा लक्ष्य विश्व कप का खिताब जीतना है। भारतीय टीम कोहली के नेतृत्व में अब तक आइसीसी ट्राफी नहीं जीत सकी है।

इस बार बीसीसीआइ ने महेंद्र सिंह धौनी को विश्व कप में भारतीय टीम का 'मेंटर' बनाया था। इसको लेकर कोहली ने कहा कि धौनी के पास अपार अनुभव हैं। वह खुद भी काफी रोमांचित हैं। वह हमेशा ही हम सबके लिए मेंटर रहे हैं। अपने करियर की शुरुआत में ही इतना बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा। जटिल बारीकियों पर उनकी नजर और व्यवहारिक सलाह से हमें खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर करने में मदद मिलेगी। उनके आने से बहुत खुश हूं। उनकी मौजूदगी से मनोबल और आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बतौर मेंटर भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं। वो इस इवेंट से पहले यूएई में सीएसके की कप्तानी कर रहे थे और अपनी टीम को इस सीजन में विनर बनाया। आइपीएल 2021 के यूएई लेग के दौरान धौनी ने हर मैदान पर मुकाबले खेले और इसका फायदा टीम इंडिया को जरूर मिलेगा। इसके अलावा धौनी का क्रिकेटिंग ब्रेन भारतीय टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा क्योंकि वो विरोधी टीम के खिलाफ रणनीति बनाने में माहिर हैं साथ ही साथ वो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालना भी बखूबी जानते हैं। 

इसके अलावा आपको बता दें कि बतौर कप्तान विराट कोहली आखिरी बार भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे और रवि शास्त्री का भी ये बतौर हेड कोच आखिरी इवेंट होगा। टीम इंडिया की भी यही कोशिश होगी कि वो कोहली और शास्त्री की देखरेख में इस टूर्नामेंट का खात्मा सुखद तरीके से करें। भारत के इस टूर्नांमेंट में पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है तो वहीं इससे पहले भारतीय टीम दो वार्मअप मैच इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 और 20 अक्टूबर को खेलेगी। 

chat bot
आपका साथी