विराट कोहली ने इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद बताया, क्यों दो दिन में खत्म हो गया तीसरा टेस्ट मैच

विराट कोहली ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मुझे खेलते हुए काम का बोझ उठान पड़ रहा है। वहीं इशांत शर्मा ने कहा कि मैं अपना 100वां टेस्ट खेल रहा हूं और फिर भी गेंदबाजी नहीं कर पा रहा हूं। मैंने ऐसा कभी पहले महसूस नहीं किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:24 PM (IST)
विराट कोहली ने इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद बताया, क्यों दो दिन में खत्म हो गया तीसरा टेस्ट मैच
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में पूरी तरह से चित कर दिया और 10 विकेट से बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है तो वहीं इस जीत के साथ विराट कोहली ने भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड भी बना डाला। टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हर पहलू पर बात की। 

विराट कोहली ने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि, बल्लेबाजी की गुणवत्ता मानकों तक थी। हम पहली पारी में तीन विकेट पर 100 रन बना चुके थे, लेकिन फिर 150 के अंदर आउट हो गए। हालांकि पहली पारी में पिच बल्लेबाजी के लायक थी, लेकिन गेंद टर्न कर रही थी। उन्होंने कहा कि, ये चौंकाने वाला है कि, 30 में से 21 विकेट सीधी गेंदों पर गिरे। टेस्ट क्रिकेट अपने बचाव पर भरोसा करने के बारे में है और सही रणनीति के अभाव में ही ये मैच जल्दी खत्म हुआ। 

विराट कोहली ने कहा कि, जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मुझे खेलते हुए काम का बोझ उठाना पड़ रहा है। वहीं इशांत शर्मा ने कहा कि, मैं अपना 100वां टेस्ट खेल रहा हूं और फिर भी गेंदबाजी नहीं कर पा रहा हूं। मैंने ऐसा कभी पहले महसूस नहीं किया था। उन्होंने कि ये गेम दो दिन में खत्म हो गया और बहुत लोग राहत महसूस कर रहे थे कि रवींद्र जडेजा घायल हैं, लेकिन इसके बाद आक्षर पटेल सामने आए। मुझे नहीं पता कि, गुजरात के साथ ऐसा क्या है कि यहां पर बहुत सारे लेफ्ट आर्म स्पिनर सामने आ रहे हैं। आप इनकी गेंद को स्विप नहीं कर सकते हैं और ना ही इसे डिफेंड कर सकते हैं। अगर विकेट इस तरह का हो तो अक्षर पटेल बेहद घातक हैं। 

वहीं आर अश्विन के बारे में विराट कोहली ने कहा कि, हमें इस बात पर भी गौर करना चाहिए कि आर अश्विन ने क्या किया। टेस्ट में वो मॉडर्न डे लीजेंड हैं और एक कप्तान के तौर पर मैं काफी खुश हूं कि वो हमारी टीम में हैं। हमें अब आगे के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि एक काफी व्यस्त शेड्यूल हमारा इंतजार कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी