चौथे टी20 में कैसा होगा भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन, इस फ्लॉप बल्लेबाज को कोहली करेंगे बाहर !

पहले टी20 मैच के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

भारतीय कप्तान को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में दो बदलाव करने की जरूरत है। वीवीएल लक्ष्मण ने कहा दीपक चाहर या नवदीप सैनी में से किसी एक गेंदबाज को मौका मिलना चाहिए। हार्दिक पांड्या पांचवें गेंदबाज की भूमिका नहीं निभा सकते हैं।

Viplove KumarWed, 17 Mar 2021 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान इस वक्त 1-2 के पीछे चल रही है। हर मैच में नई प्लेइंग इलेवन लेकर उतरने की कप्तान विराट कोहली की वजह से भारत अब सीरीज को हारने की कगार पर खड़ा है। अब अगर टीम इंडिया को सीरीज बचाना है तो सटीक रणनीति के साथ प्लेइंग इलेवन चुनना होगा। टीम में दो बदलाव बेहद जरूरी हैं जो विराट करें तो टीम और मजबूत हो सकती है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो के चौथे टी20 मैच में हर हाल में दो बदलाव करने की जरूरत है। यह सुझाव पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का है। अब तक कोहली लगातार फ्लॉप हो रहे केएल राहुल को मौका दिए जा रहे हैं जबकि हार्दिक पांड्या को पांचवें गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इन दोनों फैसले पर कप्तान को सोच में बदलाव लाने की जरूरत है। वीवीएस ने साफ कहा है कि हार्दिक छठे गेंदबाज हो सकते हैं लेकिन पांचवें गेंदबाजी की भूमिका नहीं निभा सकते।

ओपनिंग में करना होगा बदलाव

कोहली जिद्दी हैं और इसका नुकसान कई बार भारतीय टीम को मैदान पर उठाना पड़ जाता है। केएल राहुल एक बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं लेकिन इस वक्त वह फॉर्म में नहीं। तीन मैच में दो बार शून्य पर आउट होने इसे बताने के लिए काफी है। चौथे टी20 में अनुभवी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को आजमाया जा सकता है। धवन को अगर एक मैच में रन नहीं बनाने के लिए बाहर किया जा सकता है तो राहुल को तीन पारियों में पिट चुके हैं।

तेज गेंदबाजी में बदलाव की जरूरत

इस वक्त नवदीप सैना और दीपक चाहर दो ऐसे गेंदबाज बाहर बैठे हैं जो टीम के आक्रमण को और पैना बना सकते हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह इन दोनों में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। सैनी के पास रफ्तार है जबकि दीपक स्विंग कराने का हुनर रखते हैं। टी20 क्रिकेट में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल करने का विश्व कप रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, शिखर धवन / केएल राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर / दीपक चाहर / नवदीप सैनी 

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.