विराट कोहली को आउट करना इस वक्त सबसे मुश्किल है- शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा कि बताया कि उनके करियर का सबसे बेस्ट विकेट वो था जब उन्होंने 1999 में कोलकाता टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर को अपनी पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 09:54 PM (IST)
विराट कोहली को आउट करना इस वक्त सबसे मुश्किल है- शोएब अख्तर
विराट कोहली को आउट करना इस वक्त सबसे मुश्किल है- शोएब अख्तर

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने यू ट्यूब चैनल के जरिए खिलाड़ियों या फिर किसी भी टीम को लेकर अपनी राय क्रिकेट फैंस से साझा करते रहते हैं। अपनी बेबाव राय के लिए मशहूर हो चुके शोएब ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर पर अपने फैंस के लिए प्रश्न और उत्तर का एक सेशन रखा। इसमें क्रिकेट फैंस ने शोएब से सवाल पूछे और उन्होंने उसका जवाब दिया। 

इस सेशन के दौरान एक क्रिकेट फैन ने शोएब अख्तर से सवाल पूछा कि आपकी नजर में इस वक्त दुनिया का कौन ऐसा बल्लेबाज जिसे आउट करना सबसे ज्यादा मुश्किल है। इस सवाल के जवाब में शोएब अख्तर ने तुरंत ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को आउट करना इस वक्त किसी के लिए भी सबसे ज्यादा मुश्किल है।

Lets do Q & A for 15 minutes.

Use the hashtag #AskShoaibAkhtar.

— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) November 16, 2019

इस सवाल का जवाब देने के क्रम में उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहिए और उनसे सीखना चाहिए। हालांकि विराट कोहली इंदौर टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए, लेकिन इसके बावजूद वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा पारी से जीत हासिल करने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए। उन्होंने MS Dhoni को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

वहीं शोएब अख्तर ने अपने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए अपने सबसे बेस्ट विकेट का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया कि उनके करियर का सबसे बेस्ट विकेट वो था जब उन्होंने 1999 में कोलकाता टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर को अपनी पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। सचिन इस मैच में डक पर आउट हुए थे। सचिन अपने क्रिकेट करियर में एक ही बार डक पर आउट हुए थे और ये कमाल शोएब अख्तर ने किया था। वहीं उस मैच में उन्होंने उससे पहले ही गेंद पर राहुल द्रविड़ को आउट किया था। 

chat bot
आपका साथी