इरफान पठान ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, शिवम दूबे से डेथ ओवर क्यों करवाया

पठान ने कहा देखिए मुझे लगता है जब क्रिस मॉरिस टीम में आएंगे तो फिर ये धीरे धीरे बेहतर हो जाएंगे। मैं देखता हूं कि मॉरिस टीम में आएंगे और उनकी जगह डेल स्टेन बाहर जाएंगे इसके बाद यह टीम पूरी तरह से स्थापित हो जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:09 PM (IST)
इरफान पठान ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, शिवम दूबे से डेथ ओवर क्यों करवाया
बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शानदार जीत से आगाज किया था। इस मैच को देखने के बाद सबको लगा की इस बात यह टीम पिछले सभी खराब प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढेगी। लेकिन दूसरे ही मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पूरी टीम महज 109 रन पर ढेर हो गई। 97 रन की बड़ी हार के बाद टीम की जमकर आलोचना हुई।

किंग्स के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब बैगलोर की टीम को मुंबई के खिलाफ खेलना है। मैच से पहले पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कप्तान विराट कोहली को कुछ खास बातों को ध्यान में रखने की सलाह दी। उन्होंने युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे की जगह नवदीप सैनी से डेथ ओवर में गेंदबाजी कराने को कहा।

देखिए, मुझे लगता है जब क्रिस मॉरिस टीम में आएंगे तो फिर ये धीरे धीरे बेहतर हो जाएंगे। मैं देखता हूं कि मॉरिस टीम में आएंगे और उनकी जगह डेल स्टेन बाहर जाएंगे इसके बाद यह टीम पूरी तरह से स्थापित हो जाएगी। एक चीज जो मुझे देखना पसंद नहीं वो यह कि शिवम दूबे को आरसीबी डेथ ओवर में गेंदबाजी ना करवाए। उनके पास एक बेहतर टीम है, टक्कर देने वाले काफी अच्छे बल्लेबाज हैं।

यह टीम सिर्फ एबि डिविलियर्स और विराट कोहली के उपर निर्भर नहीं है। इस साल उनके पास आरोन फिंच हैं और पडीक्कल ने बहुत ही अच्छी शुरुआत की है। तो इसी वजह से मैं कहता हूं कि उनके पास काफी कुछ सकारात्मक है लेकिन पिछले मैच में जिस तरह से उन्होंने शिवम दूबे से आखिरी ओवर करवाया।

नवदीप सैनी को आखिरी के कम से कम दो ओवर में गेंदबाजी करनी चाहिए। यह वो गेंदबाज है जिसके पास बहुत ही बेहतरीन यॉर्कर है इतना ही नहीं वह तो बल्लेबाजों को अपनी बेहतरीन बाउंसर से भी डेथ ओवर में काफी मुश्कल में डाल सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी