ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को यकीन है ये भारतीय बल्लेबाज सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देगा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर हॉग ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर का अविश्वसनीय रिकॉर्ड कोई और नहीं बल्कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली तोड़ सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:02 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को यकीन है ये भारतीय बल्लेबाज सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देगा
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को यकीन है ये भारतीय बल्लेबाज सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देगा

नई दिल्ली, आईएएनएस। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया गया 100 शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है। उन्होंने कहा कि मास्टर ब्लास्टर का अविश्वसनीय रिकॉर्ड कोई और नहीं बल्कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली तोड़ सकते हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक मात्र सचिन ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने शतकों के शतक का शिखर छुआ है। दो दशक से लंबे करियर में उन्होंने 51 टेस्ट जबकि 49 वनडे शतक बनाए हैं। अब एक और भारतीय बल्लेबाज इस जादूई रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। विराट ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक बनाए हैं। जिनमें से 27 उन्होंने टेस्ट जबकि 43 वनडे क्रिकेट में जमाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कुल 71 इंटरनेशनल शतक बनाए हैं और वह कोहली से आगे दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

हॉग ने फैंस से बात करते हुए सोशल मीडिया चैनल पर एक सवाल के जवाव में कहा कि कोहली ही वो बल्लेबाज हैं जो सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। "हां, बिल्कुल वह कर सकते हैं, फिटनेस का स्तर आज बहुत ही अच्छा है तब से जब सचिन तेंदुलकर ने शुरू किया था।"

"साथ ही में उनको काफी सारे बेहतरीन फिटनेस ट्रेनर की सहायता भी मिलती है। उनसे साथ काफी सारे फिजियो और डॉक्टरों की टीम भी होती है। छोटी सी भी परेशानी हुई और वो लोग इसको तुरंत पकड़ लेते हैं और एक दम से सही कर देते हैं। इसी वजह से तो आजकल के खिलाड़ी कम से कम मैच मिस करते हैं और एक बात यह भी है कि आज कल क्रिकेट भी कहीं ज्यादा खेला जाता है। तो हां बिल्कुल वह यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।"

"मैं साल 2018 में हुई भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ शुरू करना चाहूंगा। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने पूरी तरह से विश्व कप क्रिकेट को दबाब बनाया। भारत के तेज गेंदबाजी किसी भी टीम के मुकाबले ज्यादा तेजी से विकेट हासिल करते हैं और उन्होंने कुछ बहुत ही अच्छी टीमें जैसे ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी खेला और भी कई अच्छी टीमें हैं।"

न्यूजीलैंड दौरे पर मिली भारत के हार के लिए हॉग भी बल्लेबाजों को ही दोषी मानते हैं। उन्होंने कहा, "इसी वजह से भारतीय टीम इस तरह से राज कर रही है। न्यूजीलैंड में बल्लेबाजों ने नीचा जरूर दिखाया लेकिन तेज गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही कमाल की थी।"  

chat bot
आपका साथी