‘डे-नाइट’ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने की खास गुजारिश, इंदौर में मिलेगी 'पिंक बॉल'

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से पिंक बॉल की व्यवस्था करने की गुजारिश की है। भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट से पहले पिंक बॉल से प्रैक्टिस करना चाहती है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:57 AM (IST)
‘डे-नाइट’ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने की खास गुजारिश, इंदौर में मिलेगी 'पिंक बॉल'
‘डे-नाइट’ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने की खास गुजारिश, इंदौर में मिलेगी 'पिंक बॉल'

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले डे नाइट टेस्ट मैच को खेलने के लिए तैयार है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता में डे नाइट होगा। पिंक बॉल के इस मैच में खेलने से पहले भारतीय टीम इंदौर में फ्लड लाइट्स में प्रैक्टिस करेगी।

कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर के बीच डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से पिंक बॉल की व्यवस्था करने की गुजारिश की है। भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट से पहले पिंक बॉल से प्रैक्टिस करना चाहती है।

आईएएनएस से बात करते हुए एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमादिकर ने इस बात पर को पक्का किया। उन्होंने कहा "इंदौर में भारतीय टीम के लिए एसोसिएशन पिंक बॉल की व्यवस्था कराने से बेहद खुश होगी। उनका कहना था, भारतीय टीम की तरफ से हमें अनुरोध किया गया था कि वह पिंक बॉल टेस्ट को ध्यान में रखते हुए फ्लड लाइड्स में प्रैक्टिस करना चाहते हैं। इसी वजह से हमने इसकी व्यवस्था करने जा रहे हैं।"

टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, "मैं निजी तौर पर बेहद उत्साहित हूं। यह एक नई चुनौती है। मैं नहीं जानता कि यह कैसा होगा लेकिन अगर हम थोड़ी प्रैक्टिस कर लेंगे तो इस बात का अंदाजा लग जाएगा। इसके बाद यह पता चल जाएगा कि पिंक बॉल की स्विंग कैसी होगी और यह सेशन दौर सेशन कैसा बर्ताव करेगी। अगर फैंस के हिसाब से देखें तो यह बेहद मजेदार रहेगा। एक बल्लेबाज के तौर पर देखूं तो गेंद में हरकत रहेगी अगर आप थोड़ा लेट खेलेंगे तो अच्छा रहेगा। माहौल के मुताबिक ढलने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।" 

भारत और बांग्लादेश की टीमें सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंदौर पहुूंच चुकी है। भारत ने रविवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हराया था। 

chat bot
आपका साथी