बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिषभ पंत और रोहित शर्मा की शान में पढ़े कसीदे, कही ये बात

टीम इंडिया के नए नवेले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिषभ पंत और रोहित शर्मा की शान में कसीदे पढ़े हैं। राठौर ने कहा है कि पंते के शॉट्स उन्हें खास बनाते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 04:11 PM (IST)
बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिषभ पंत और रोहित शर्मा की शान में पढ़े कसीदे, कही ये बात
बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिषभ पंत और रोहित शर्मा की शान में पढ़े कसीदे, कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के नए नवेले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिषभ पंत और रोहित शर्मा की शान में कसीदे पढ़े हैं। मोहाली में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच से एक दिन पहले विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौर ने कहा है कि रिषभ पंत अपने शॉट्स की वजह से खास हैं, जबकि रोहित शर्मा हर फॉर्मेट में दमदार खिलाड़ी हैं। 

पिछले कुछ महीने से विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की इस बात को लेकर काफी आलोचना हो रही है कि वे खराब शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं। रिषभ पंत जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं। इस सवाल के जवाब में पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर ने कहा है फीयरलेस क्रिकेट और केयरलेस क्रिकेट में काफी अंतर होता है।

ये भी पढ़ेंः 'इंजीनियर' अश्विन के नाम है रिकॉर्ड्स की लंबी लिस्ट, इस मामले में सचिन भी हैं पीछे

विक्रम राठौर ने कहा है, "सभी युवा खिलाड़ियों को ये बात समझनी होगी कि फीयरलेस क्रिकेट और केयरलेस क्रिकेट में अंतर होता है। टीम चाहती है वे बिना किसी डर के क्रिकेट खेलें। हम चाहते हैं कि रिषभ पंत उन शॉट्स को खेलें, जिसके लिए वे पहचाने जाते हैं, लेकिन हम नहीं चाहते कि कोई बल्लेबाज लापरवाह बने।" 

वहीं, जब विक्रम राठौर से रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं सोचता हूं कि वह किसी भी टीम के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है। टीम हर खिलाड़ी ने इस बात पर समर्थन किया है कि रोहित शर्मा को ओपन करना चाहिए। जब रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स में इतना अच्छा सलामी बल्लेबाज है तो वो टेस्ट क्रिकेट में क्यों सफल खिलाड़ी नहीं बन सकता। अगर उसने टीम के गेम प्लान को सही से निभा लिया तो ये टीम के लिए और उनके लिए काफी अच्छा होगा।"     

chat bot
आपका साथी