WTC के फाइनल में अब इन दो गेंदबाजों से है भारत को उम्मीद, पूर्व स्पिनर ने बताया कारण

Ind vs NZ WTC Final भारत के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर दिलीप दोशी का मानना है कि यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल मुकाबले में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका बड़ी होगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:33 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:33 PM (IST)
WTC के फाइनल में अब इन दो गेंदबाजों से है भारत को उम्मीद, पूर्व स्पिनर ने बताया कारण
जडेजा और अश्विन से भारत को काफी उम्मीद है

 साउथैंप्टन, आइएएनएस। भारत के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर दिलीप दोशी ने एक बड़ा दावा आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर किया है। दिलीप दोशी का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे डब्ल्यूटीसी के फाइनल में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका बड़ी होगी। दोशी भारत के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर काफी क्रिकेट खेला है।

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन पहली पारी में 217 रन बनाकर ढेर हो गई और कीवी टीम की भी सिर्फ दो ही विकेट टीम इंडिया को मिलीं। ऐसे में दिलीप दोशी ने कहा, "भारत को हर एक रन के लिए लड़ना होगा। मुझे लगता है कि जडेजा और अश्विन की भूमिका इस मैच में बड़ी होगी।" दिलीप दोशी ने ये भी स्वीकार किया है कि जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए, वो विकेट टेकिंग डिलेवरी थी।

इंग्लैंड की तुलना में ऑस्ट्रेलिया में गेंद ज्यादा बाउंस होती है, लेकिन यहां स्विंग और तेजी कम है। इसको लेकर दोशी ने कहा है कि इस चुनौतीपूर्ण वातावरण में रिष पंत जैसे बल्लेबाज को प्रदर्शन करने की जरूरत थी। हालांकि, वह ऐसा करने में नाकाम रहे। रहाणे भी अर्धशतक जमाने से पहले पवेलियन लौट गए। 2014 में इंग्लैंड में अपने पहले दौरे पर लॉर्ड्स में शतक लगाने वाले रहाणे भारत की तरफ से सबसे बड़े रन स्कोरर थे।

रहाणे अर्धशतक की ओर बढ़ ही रहे थे कि स्कावयर लेग पर कैच आउट हो गए। कोहली के पवेलियन लौटने के बाद रहाणे पर ज्यादा दारोमदार था। वहीं, दिलीप दोशी ने आगे कहा, "अश्विन भी बल्लेबाजी कर लेते हैं, लेकिन इस मैच में वह भी कुछ खास नहीं कर सके और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया।" काइल जैमीसन ने 22 ओवर में 12 मेडन फेंके और 31 रन देकर पांच विकेट लिए।

दिलीप दोशी ने कहा, "न्यूजीलैंड के लिए यहां घर जैसा वातावरण है। कीवी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव डाला। इस कठिन वातावरण में भी रोहित शर्मा, कोहली और रहाणे ने बेहतर किया, जबकि शुभमन गिल ने भी छाप छोड़ी।" हालांकि, बारिश के कारण मैच के किसी नतीजे पर पहुंचने की संभावना बहुत कम हैं.

chat bot
आपका साथी