Dhoni को परेशान करने वाले किस बॉलर को T20 वर्ल्ड कप टीम में मिलनी चाहिए जगह, भज्जी ने बताया नाम

हरभजन सिंह ने कहा कि मेरा अब भी मानना है कि अगर भारत को टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो स्पिनरों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं वरुण चक्रवर्ती को भारतीय दल में जरूर शामिल किया जाना चाहिए।

Sanjay SavernThu, 29 Jul 2021 03:29 PM (IST)
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया की कई कमियां सामने आई जिस पर काम किए जाने की जरूरत है। टीम इंडिया को ओपनिंग कांबिनेशन को लेकर परेशान होना पड़ेगा तो वहीं स्पिन डिपार्टमेंट भी मैन इन ब्लू के लिए चिंता का विषय है। साल 2017 में टीम इंडिया के मुख्य स्पिनर के तौर पर सामने आए युजवेंद्रा चहल को 2020-21 सीजन में कई बार प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था तो वहीं कुलदीप यादव को चहल की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टीम में जगह मिली। 

राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती ने सीमित अवसरों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वो अनुभवहीन हैं। हालांकि मौजूदा स्थिति के कारण हर टीम आइसीसी इवेंट के लिए जंबो स्क्वॉड का चयन करेगी, इसलिए मौजूदा टीम के सभी 4 स्पिनर भी इसमें जगह बना सकते हैं। हालांकि आइपीएल के प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करेगा कि, किस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिलती है। इस सारी बातों के बीच टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बताया कि, वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए। 

भज्जी ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि, मैंने पहली बार वरुण को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नेट सत्र के दौरान देखा था। एमएस धौनी बाकी तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को छक्के के लिए मार रहे थे लेकिन जब चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने धौनी को हर तरह की परेशानी में डाल दिया और उन्हें कई बार आउट किया और कोई भी उन्हें नेट्स में हिट नहीं कर पाया। तभी मैंने भविष्यवाणी की थी कि ये खिलाड़ी भारत के लिए खेलेगा। उसके पास थोड़ी नर्वस एनर्जी है लेकिन वो जितना अधिक खेलेंगे, उतने ही परिपक्व होते चले जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि, उसे कुछ समय दें और मेरा अब भी मानना है कि अगर भारत को टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो स्पिनरों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं वरुण चक्रवर्ती भारतीय दल में जरूर शामिल किए जाने चाहिए। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.