ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- बेन स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर पर लगा रहे हैं आरोप

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने बेन स्टोक्स के डेविड वार्नर पर दिए गए बयान पर नाराजगी जताई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:56 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- बेन स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर पर लगा रहे हैं आरोप
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- बेन स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर पर लगा रहे हैं आरोप

ब्रिसबेन, एएफपी। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के डेविड वॉर्नर पर दिए गए बयान पर आड़े हाथों लिया है। पेन ने कहा है कि स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वॉर्नर के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि इसी साल एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ले में खेली गई उनकी मैच विजेता पारी वॉर्नर द्वारा की जा रही लगातार स्लेजिंग का परिणाम थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने कहा, "मैं स्लिप में पूरे समय वॉर्नर के पास ही खड़ा था और आपको मैदान पर बात करने की इजाजत होती है, लेकिन वह स्टोक्स को न ही अपशब्द बोल रहे थे न ही छींटाकशी कर रहे थे। अपनी किताब बेचने के लिए वॉर्नर के नाम का उपयोग करना इंग्लैंड में प्रचलन बन गया है। इसलिए स्टोक्स को शुभकामनाएं। पेन ने साथ ही कहा कि वॉर्नर ने उस पूरी सीरीज में अपने आप को अच्छे से संभाला था।"

एशेज के दौरान वार्नर ने खुद को संभाला

उन्होंने कहा आगे कहा, "मैं उनके पास ही खड़ा था। मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं आई। एशेज के दौरान वॉर्नर ने अपने आप को जिस तरह से संभाला है वो शानदार है। खासकर तब जब वह रन नहीं बना पा रहे थे। डेविड वॉर्नर एशेज सीरीज के दौरान बड़ी पारी नहीं खेल सके थे, जबकि उससे पहले वह गजब की फॉर्म में थे। उन्होंने कई आकर्षक पारी खेली थी। इस वजह से वह आलोचकों के निशाने पर थे।"

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कहे जाने वाले बेन स्टोक्स (135*) ने उस वक्त जुझारू शतकीय पारी खेली। दरअसल उस मैच में मेजबान टीम को 359 रनों का लक्ष्य मिला था। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम का नौवां विकेट 286 रनों पर ही गिर गया था, लेकिन वह स्टोक्स और जैक लीच (1) ही थे जिन्होंने मोर्चा संभाला और 10वें विकेट के लिए नाबाद 62 गेंदों में 76 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को एक विकेट की अविश्वसनीय जीत दिला दी।

chat bot
आपका साथी