भारत को इंग्लैंड में किन पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए- आकाश चोपड़ा ने बताए नाम

India tour of England 2021 आकाश चोपड़ा ने कहा कि कहा कि आपको पांच गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। इसमें तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर होने चाहिए और वहीं रिषभ पंत को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:10 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:10 PM (IST)
भारत को इंग्लैंड में किन पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए- आकाश चोपड़ा ने बताए नाम
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की जीत में गेंदबाजों की भी बड़ी भूमिका होगी। इस वजह से जरूरी है कि, जिस टीम के साथ भारत मैदान पर उतरे उसमें गेंदबाजों का चयन खूब सोच-समझकर किया जाए। अब भारतीय गेंदबाजों को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी है। उनके मुताबिक टीम इंडिया को इस टेस्ट सीरीज में पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए जिसमें तीन तेज गेंदबाज व दो स्पिनर हों। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड में इस वक्त जैसा मौसम है ऐसे में गेंद टर्न भी होती है और ग्रिप भी। इस कारण भारतीय टीम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को शामिल करना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, आपको पांच गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। इसमें तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर होने चाहिए और वहीं रिषभ पंत को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। इसके बाद अश्विन और जडेजा बल्लेबाजी में अपना योगदान दे सकते हैं और उन्हें रन बनाना होगा। टीम इंडिया अगर दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरता है तो इससे टीम में गहराई आएगी। इसके बाद उन्होंने बताया कि, किन-किन गेंदबाजों के साथ भारत को मैदान पर उतरना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा व मो. शमी होने चाहिए तो वहीं अश्विन व जडेजा बतौर स्पिनर टीम में हों। उन्होंने कहा कि, इंग्लिश समर के दूसरे हाफ में गेंद में टर्न भी होती है और गेंद ग्रिप भी होती है। नॉटिंघम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में शायद टीम इंडिया चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है, लेकिन इसके बाद के चार टेस्ट मैचों में टीम को पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। आपको बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। 

chat bot
आपका साथी