T20 World Cup 2021: अजीत अगरकर ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर दिया ये बयान

ICC T20 World Cup 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला होना है। इस मैच को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के मैच में हमेशा दांव ऊंचा होता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:38 AM (IST)
T20 World Cup 2021: अजीत अगरकर ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर दिया ये बयान
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा (फोटो एएनआइ)

 मुंबई, आइएएनएस। भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर अजीत अगरकर ने आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर बयान दिया है। अजीत अगरकर का मानना है कि जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप में भिड़ती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है। उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम की फार्म और रणनीति को देखते हुए शायद उस स्तर की चुनौती पेश नहीं कर सकेगी।

पूर्व क्रिकेटर अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, "भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी मेगा इवेंट में आमने-सामने होती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है, लेकिन टीम इंडिया की मौजूदा फार्म को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान की टीम ज्यादा चुनौती पेश कर पाएगी। हालांकि, हमें उन्हें हल्के में नहीं लेना है, क्योंकि क्रिकेट एक मजेदार खेल है और चीजें किसी भी पल बदल जाती है, विशेषकर टी20 प्रारूप में।"

2007 टी20 विश्व कप जहां फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, इस पर उन्होंने कहा, "2007 टी20 विश्व कप का पूरा टूर्नामेंट हमारे लिए सपने का दौरा था। हमने नहीं सोचा था कि युवाओं की यह टीम उपलब्धि हासिल कर सकती है वो भी पाकिस्तान के खिलाफ। मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा भावनाओं के ज्वार की लहर लाता है और यह विश्व कप में सबसे प्रत्याशित मुकाबलों में से एक होता है।"

अजीत अगरकर साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे, लेकिन वे फाइनल मैच में नहीं खेले थे। अजीत अगरकर के स्थान पर कप्तान एमएस धौनी ने जोगिंदर शर्मा को मौका दिया था और जोगिंदर शर्मा ने ही साल 2007 के टी20 विश्व कप के फाइनल का आखिरी ओवर डाला था और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी। भारत आज तक टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से हारा नहीं है।

chat bot
आपका साथी