सचिन ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच, पिता व भाई को किया याद, कहा- इनकी वजह से मिला सबकुछ

सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने उन सबको याद किया जिनकी वजह से उन्हें ये मुकाम हासिल हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:18 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:18 PM (IST)
सचिन ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच, पिता व भाई को किया याद, कहा- इनकी वजह से मिला सबकुछ
सचिन ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच, पिता व भाई को किया याद, कहा- इनकी वजह से मिला सबकुछ

नई दिल्ली, प्रेट्र। क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर रविवार को एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस मौके पर अपने गुरुओं को सलाम किया और उनका धन्यवाद दिया। गुरु  पूर्णिमा के दिन लोग अपने गुरुओं, शिक्षकों और वरिष्ठों को याद करते हैं तथा उनकी पूजा भी करते हैं। सचिन समेत कई क्रिकेटरों ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने गुरुओं को याद किया।

वीडियो में सचिन ने कहा कि गुरु पूर्णिमा के मौके पर वह तीन लोगों को शुक्रिया कहना चाहते हैं। सचिन ने कहा, मैं उन तीन लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिनकी वजह से इस मुकाम तक पहुंच पाया। जब भी बल्ला उठाता हूं तो मेरे जेहन में तीन लोगों का नाम आता है, जिनकी मेरी जिंदगी में खास अहमियत है। जो भी मैं आज हूं, इन तीन लोगों की वजह से ही हूं। उन्होंने कहा, सबसे पहले मेरे भाई अजित तेंदुलकर, जिन्होंने मुझे आचरेकर (रमाकांत) सर के पास ले जाने का फैसला किया। जब भी मैं बल्लेबाजी करने जाता था, भले ही मेरे भाई उस वक्त शारीरिक तौर पर साथ नहीं रहते थे, लेकिन मानसिक रूप से वह हमेशा मेरे साथ होते थे। मैं जब बल्लेबाजी करने गया, उनके साथ ही गया।

सचिन ने आखिर में अपने पिता रमेश तेंदुलकर का नाम लिया। उन्होंने कहा, आखिर में मेरे पिता जी, जिन्होंने हमेशा कहा कि कभी शॉर्टकट मत लेना। खुद को अच्छे से तैयार करो। इन सबके ऊपर कभी अपने मूल्यों को नीचे मत गिरने देना। सचिन के कोच रमाकांत आचरेकर का पिछले साल निधन हो गया था। आपको बता दें कि सचिन ने महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल करियर में डेब्यू किया था और 24 साल तक वो खेलते रहे। इस दौरान उन्होंने सहसे ज्यादा वनडे व टेस्ट मैच खेले। सबसे ज्यादा वनडे व टेस्ट शतक लगाया। टेस्ट व वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ अनगिनत रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। 

chat bot
आपका साथी