ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, सौरव गांगुली ने कंगारू क्रिकेट बोर्ड से कर दी ये मांग

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारतीय टीम साल के आखिर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:49 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:49 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, सौरव गांगुली ने कंगारू क्रिकेट बोर्ड से कर दी ये मांग
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, सौरव गांगुली ने कंगारू क्रिकेट बोर्ड से कर दी ये मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि साल 2020 के आखिर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। शनिवार को गांगुली ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे को मंजूरी देते हुए कंगारू क्रिकेट बोर्ड से मांग की है कि भारतीय खिलाड़ियों को कम समय के लिए क्वारंटाइन में रखा जाए, क्योंकि दो सप्ताह की क्वारंटाइन पीरियड काफी तनाव भरा होगा।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से जब इंडिया टुडे टीवी चैनल पर ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हां, हमने इस दौरे की पुष्टि कर दी है। दिसंबर में हम ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि क्वारंटाइन के दिनों की संख्या थोड़ी कम हो जाएगी, क्योंकि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो सप्ताह तक होटल के कमरों में बैठें। यह बहुत, बहुत तनाव और निराशाजनक बात है।"

उन्होंने आगे कहा है, "और, जैसा कि मैंने कहा कि मेलबर्न को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में हैं। इसलिए उस दृष्टिकोण से हम वहां जा रहे हैं और उम्मीद है कि क्वारंटाइन के दिन कम होंगे और हम क्रिकेट में वापस आ सकते हैं।" शुक्रवार तक 25 मिलियन की आबादी वाले ऑस्ट्रेलिया में 9000 से अधिक COVID-19 मामलों को दर्ज किया था, जिनमें से 106 लोगों की मौत हो गई थी।

वेस्टइंडीज टीम ने 9 जून को इंग्लैंड में उतरने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए क्वारंटाइन में 14 दिन बिताए थे। इस सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है, जबकि पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड पहुंच गई है और क्वारंटाइन में रह रही है। हालांकि, इस बीच खिलाड़ी थोड़ी बहुत प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है।

गौरतलब है कि भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीती। इस बार सीरीज में एक टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, जो कि गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। गांगुली ने कहा है, "यह एक कठिन सीरीज होने जा रही है। दो साल पहले जो होना था, वह नहीं हो रहा है। यह एक मजबूत ऑस्ट्रेलिया है, लेकिन हमारी टीम भी उतनी ही अच्छी है। हमारे पास बल्लेबाजी है, हमारे पास गेंदबाजी है। हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है।"

chat bot
आपका साथी