भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन चुनने में होगी परेशानी, क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा

Ind vs Eng दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन चुनने में काफी परेशानी होने वाली है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के बाद बहुत कुछ बदल गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:24 PM (IST)
भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन चुनने में होगी परेशानी, क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होगी (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से रौंदने के बाद भारत लौटी टीम इंडिया का अब अगला मिशन आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल में पहुंचना का है। भारत को इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बुरी तरह हराना है। अगले महीने से भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, लेकिन इसके पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ये कहना है दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले का।

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा बने हर्षा भोगले ने एक ट्वीट किया है, जिसमें बताया है कि भारत के लिए टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कौन-कौन सी परेशानियों का सामना करना होगा। भोगले ने कहा है, "भारत को टीम चुनने में बहुत कठिनाई होने वाली है। मुख्य मुद्दा यह है कि क्या रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करते हैं और आप 4 गेंदबाजों के साथ खेलते हैं या क्या पंत कीपिंग करेंगे और आप 5 गेंदबाजों के साथ खेलेंगे।"

India's team is going to be very difficult to pick. The core issue is whether Saha keeps and you play 4 bowlers or whether Pant keeps and you play 5. With option 1, it is actually possible that none of those that bowled so gallantly at Brisbane get a game. That will be something!

— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) January 24, 2021

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा है, "पहले विकल्प यानी साहा और 4 गेंदबाजों को लिहाज से, यह वास्तव में संभव है कि ब्रिसबेन में तेज गेंदबाजी करने वालों में से किसी भी गेंदबाज को एक मैच न मिले। ऐसा कुछ होगा!" ब्रिसबेन में भारतीय टीम मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन के साथ मैदान पर उतरी थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शायद ही इन गेंदबाजों को मौका मिले। यहां तक कि स्पिनर के तौर पर खेलने वाले वॉशिंग्टन सुंदर को भी बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि आर अश्विन ठीक हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी