विराट कोहली को मिली अहम सलाह, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें मौका

प्रज्ञान ओझा ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों में इतनी काबिलियित है कि ये किसी भी विकेट पर टीम को मैच में जीत दिला सकते हैं। अगर इनके लिए जरा सा भी मौका बनता है तो इन्हें जरूर टीम में शामिल करना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:40 AM (IST)
विराट कोहली को मिली अहम सलाह, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें मौका
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। दोनों देशों के बीच ये मैच साउथैंप्टन में खेला जाएगा और इसके लिए भारतीय टीम का एलान भी किया जा चुका है। इस मुकाबले को जीतने के लिए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन का चयन काफी संभलकर करना होगा। अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक सलाह देते हुए कहा है कि, इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए। इसके पीछे की वजह बताते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, भारत के पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं है ऐसे में जडेजा टीम की बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

स्पोर्ट्स टूडे से बात करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को शामिल करना चाहिए क्योंकि ये दोनों गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। यही नहीं जडेजा में ये भी काबिलियत है कि, वो उपरी क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। एक बात मैं और याद दिला दूं कि, जडेजा ने घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक भी जड़े हैं। मुझे लगता है कि, रवींद्र जडेजा लंबे वक्त तक बल्लेबाजी कर सकते हैं तो वहीं आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया मे शतकीय पारी खेली थी। 

प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, इन दोनों खिलाड़ियों में इतनी काबिलियित है कि ये किसी भी विकेट पर टीम को मैच में जीत दिला सकते हैं। अगर इनके लिए जरा सा भी मौका बनता है तो इन्हें जरूर टीम में शामिल करना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम बेहद शानदार दिख रही है। मेरी नजर हनुमा विहारी पर भी है और इस साल काउंटी क्रिकेट में खेलने का उनका इरादा काफी अच्छा था तो वहीं जडेजा बेशक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे, लेकिन आइपीएल 2021 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। 

chat bot
आपका साथी