वास्तव में T20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही थी भारतीय टीम, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

जसप्रीत बुमराह ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए जमकर तैयारी कर रही थी क्योंकि हमारे पास काफी टी20 मैच थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 11:35 AM (IST)
वास्तव में T20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही थी भारतीय टीम, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा
वास्तव में T20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही थी भारतीय टीम, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

लंदन, एएनआइ। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि भारतीय टीम वास्तव में टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रही थी, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले काफी टी20 टीम इंडिया को खेलने थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण सारा शेड्यूल खराब हो गया। अगला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर और नवंबर में प्रस्तावित है, लेकिन इस टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है।

आइसीसी की वीडियो सीरीज इनसाइड आउट में इयान बिशप और शॉन पोलाक के साथ बात करते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा है, "हम वास्तव में इसके(टी20 वर्ल्ड कप) लिए अच्छी तैयारी कर रहे थे। पुराने समय के अनुसार विश्व कप से पहले हमारे पास बहुत सारे टी20 मैच थे। अगर सब कुछ योजना पर होता, तो हमारे पास आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) भी होता, इसलिए हमारे पास टी-20 मैचों की संख्या काफी होती। हमें हमेशा यह विश्वास करना होगा कि हम टूर्नामेंट जीत सकते हैं। 2019 विश्व कप में हमें कैसा लगा, लेकिन आप जानते हैं कि खेल कैसा था। आधे घंटे में, 40 मिनट में यह बदल सकता है।"

उन्होंने लॉकडाउन के बाद गेंदबाजी को लेकर कहा है, "मैं वास्तव में नहीं जानता कि जब आप दो या तीन महीने तक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो आपका शरीर कैसे प्रतिक्रिया करता है। मैं ट्रेनिंग के साथ बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं ताकि जैसे ही मैदान खुलें, शरीर सभ्य आकार में हो। मैंने सप्ताह में लगभग छह दिन ट्रेनिंग ली है, लेकिन मैंने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए मुझे नहीं पता कि जब मैं पहली गेंद डालूंगा तो शरीर कैसी प्रतिक्रिया देगा।"

जसप्रीत बुमराह ने कहा है, "मैं इसे अपने शरीर को रिन्यू करने के एक तरीके के रूप में देख रहा हूं। हमें इस तरह का ब्रेक फिर कभी नहीं मिलेगा, इसलिए यहां तक कि अगर आपके पास एक छोटा सा निगल है, तो आप वापस आने पर एक ताज़ा व्यक्ति हो सकते हैं। ये आपके करियर को लम्बा खींच सकता है।"

chat bot
आपका साथी