पूर्व भारतीय आलराउंडर ने कहा- एक हार की वजह से टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है

ICC T20 World Cup 2021 के अपने आगाज मैच में भारत को पाकिस्तान से हार मिली। इसको लेकर तमाम तरह की बातें हो रही हैं और पूर्व आलराउंडर युसुफ पठान ने कहा है कि एक हार की वजह से टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:14 PM (IST)
पूर्व भारतीय आलराउंडर ने कहा- एक हार की वजह से टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है
टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

दुबई, एएनआइ। भारत के पूर्व आलराउंडर युसुफ पठान ने कहा है कि मेन इन ब्लू यानी टीम इंडिया टी20 विश्व कप से सिर्फ इसलिए बाहर नहीं हो गई है, क्योंकि उन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच गंवा दिया। पाकिस्तान ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत को 10 विकेट से हराया था और अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में कीवी टीम को 5 विकेट से हराया है। 

पूर्व क्रिकेटर युसुफ पठान ने वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि भारत के लिए वापसी करना मुश्किल होगा, क्योंकि हमारे खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। भारत के सभी खिलाड़ी मेहनती हैं और उन्हें पता है कि दबाव को कैसे संभालना है। हम सभी को टीम का समर्थन करते रहना चाहिए और खिलाड़ी निश्चित रूप से अच्छा करेंगे। हम एक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए हैं। भारत के पास अभी भी ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका है और मुझे उम्मीद है कि हम T20 World Cup जीतेंगे।"

युसुफ पठान, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 4852 रन बनाए हैं और 99 विकेट लिए हैं, अबूधाबी टी10 लीग में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 19 नवंबर 2021 से यूएई की राजधानी में होने वाली है। पठान ने इस लीग को लेकर कहा, "मैं अबूधाबी टी10 के दौरान अपने प्रशंसकों को कुछ खुशी देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। टूर्नामेंट मेरे लिए अपने प्रशंसकों के लिए खेलने का अच्छा मौका है।" बता दें कि युसुफ पठान भारत के लिए 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं और फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर वीरेंद्र सहवाग की अनुपस्थिति में खेले थे, क्योंकि सहवाग चोटिल हो गए थे।

chat bot
आपका साथी