WTC Final में टीम इंडिया को खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

कीवी टीम के खिलाफ अब तक भारतीय तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। कीवी गेंदबाज साउथैंप्टन की पिच पर जिस तरह से गेंद को स्विंग कराने में सफल हो पाए हैं भारतीय गेंदबाज स्विंग हासिल करने में ज्यादा कामयाब नहीं रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:38 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:38 PM (IST)
WTC Final में टीम इंडिया को खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, इस मैच में टीम इंडिया को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है। आकाश चोपड़ा के अनुसार अगर भुवी इस मैच में खेल रहे होते तो वो कई तरह से भारतीय टीम के लिए फायदेमंद होते और टीम को योगदान देते। कीवी टीम के खिलाफ अब तक भारतीय तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। कीवी गेंदबाज साउथैंप्टन की पिच पर जिस तरह से गेंद को स्विंग कराने में सफल हो पाए हैं भारतीय गेंदबाज स्विंग हासिल करने में ज्यादा कामयाब नहीं रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया को इस मैच में निश्चित तौर पर भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है। भुवी के पास तीन तरह का टैलेंट है जिसमें पहला की वो नई गेंद के साथ जादू कर सकते हैं। दूसरा ये कि वो लंबे स्पेल करने में माहिर हैं और तीसरा ये कि वो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। अब वो टीम में होते तो सबकुछ कर सकते थे। उन्होंने कहा कि, भुवी अगर टीम में होते तो यहां कि पिच पर बेहतरीन स्विंग हासिल कर सकते थे और विरोधी बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते थे। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, आप स्विंगिंग कंडीशंस का फायदा तभी उठा सकते हैं जब गेंद आपके हाथ से उसी हिसाब से छूटे। हमने देखा कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम को काफी ज्यादा स्विंग मिल रही थी। इसके बाद टिम साउदी, काइल जैमिसन और ट्रेंट बोल्ट को भी स्विंग मिला। भारतीय गेंदबाजों में इशांत शर्मा को थोड़ा बहुत स्विंग मिला लेकिन बाकी गेंदबाज काफी पीछे थे। ये गेंदबाज गेंद को स्विंग नहीं कराते हैं बल्कि ये सीम बॉलर हैं और टीम इंडिया को इसका नुकसान हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी