WTC के फाइनल में इन 5 गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहते हैं वेंकटेश प्रसाद

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले कहा है कि टीम इंडिया को साउथैंप्टन में तैयारी करने का भरपूर मौका मिला है। अब टीम किस प्रकार से इसका फायदा उठाती है ये देखने वाली बात होगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:21 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:21 PM (IST)
WTC के फाइनल में इन 5 गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहते हैं वेंकटेश प्रसाद
टीम इंडिया साउथैंप्टन में अभ्यास कर रही है (फाइल फोटो)

 नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को लगता है कि 18 जून से साउथैप्टन में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भरे हुए आत्मविश्वास वाली न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिए भारत के पास उच्च-संसाधनों वाले सभी आधार हैं। अपने खेल के दिनों के विपरीत, प्रसाद को लगता है कि भारत के पास अब एक तीसरा या चौथा सीमर है जो नई गेंद के गेंदबाजों द्वारा बनाए गए दबाव को बनाए रख सकता है। साथ ही, उन्हें लगता है कि टीम के पास हालात के बावजूद बोर्ड पर 350 रन बनाने की बल्लेबाजी है।

वेंकटेश प्रसाद ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा, "दो बेहतरीन टीमें (भारत और न्यूजीलैंड) फाइनल खेल रही हैं। भारत के पास बहुत सारे विकल्प हैं, क्योंकि उनकी बेंच भी काफी मजबूत है। चाहे बल्लेबाजी हो या सीमिंग ट्रैक, भारत को सामान्य कारण के लिए ऊपरी हाथ मिला है: 90 के दशक की शुरुआत में और 2000 के दशक के बाद में, दो अच्छे तेज गेंदबाज होंगे, लेकिन टीम के पास तीसरा या चौथा विकल्प नहीं था। हालांकि, अब ऐसा नहीं है। अब टीम में वह ताकत है और कुछ बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं। हमारे पास हमेशा वर्ल्ड क्लास स्पिनर थे, लेकिन अब हमारे पास वर्ल्ड क्लास पेस अटैक भी है।"

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अपने सुनहरे दिनों में महान जवागल श्रीनाथ के साथ नई गेंद से जोड़ी बनाई थी। प्रसाद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत खेल पर हावी रहेगा। उन्होंने कहा है, "और हमारे पास बोर्ड पर 350 रनों की बल्लेबाजी भी है। अब हमने सब कुछ कवर कर लिया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस तरह की पिच होगी। हर हाल में भारत आगे होना चाहिए।" दो मैचों की सीरीज में मेजबान इंग्लैंड को हराने के बाद न्यूजीलैंड की टीम मजबूत लग रही है।

वहीं, प्लेइंग इलेवन को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि ये चुनने का सीधा अधिकार कप्तान विराट कोहली को है। हालांकि, उनका मानना है कि वे रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की स्पिन जोड़ी के साथ उतरना पसंद करेंगे, जबकि तीन तेज गेंदबाजों के रूप में वे इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को देखना चाहेंगे। उनका कहना है कि रणनीति साफ रहनी चाहिए कि नई गेंद से कौन गेंदबाजी करना चाहता है, जिसका कंट्रोल अच्छा हो।

chat bot
आपका साथी