पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने बताया, इस वजह से भारत से हार रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने बताया कि उनकी टीम की हारने की सबसे बड़ी वजह ये है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:42 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने बताया, इस वजह से भारत से हार रहा है पाकिस्तान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने बताया, इस वजह से भारत से हार रहा है पाकिस्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में भारत का पाकिस्तान से दो बार सामना हुआ और दोनों ही बार उसे मुंह की खानी पड़ी। भारत के हाथों लगातार मिली हार के पीछे की वजह बताई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने। सुपर फोर में पाकिस्तान को भारत के हाथों 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी और इसके बाद पाक कोच ने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है। ये भारत के खिलाफ पाकिस्तान का सबसे खराब प्रदर्शन था। 

आर्थर ने कहा कि इस वक्त पाक टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास पूरी तरह से खत्म हो चुका है। उन्हें असफल होने का डर है। अगर आप सबसे खराब प्रदर्शन की बात करें तो नौ विकेट से हार इसमें शामिल है। भारतीय टीम में अच्छे खिलाड़ियों की पूरी फौज मौजूद है। अगर आप उन्हें जरा सा भी मौका देंगे तो आपको उसका अंजाम भुगतना होगा। इस मैच में हमारे पास ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन शुरुआत में हमने रोहित शर्मा का आसान कैच ड्रॉप कर दिया। इसके अलावा भी हमने एक-दो मौके गवां दिए और फिर उन्होंने हमें मौका नहीं दिया। अगर आप बल्लेबाजों को मौका देते हो तो फिर वो आप पर हावी हो जाते हैं। 

मिकी आर्थर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी टीम एक बेहद अनुभवी टीम से हारी। भारतीय टीम इस वक्त काफी मजबूत है और टूर्नामेंट में अच्छा खेल रही है। हमारी टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है। कप्तान सरफराज अहमद और मो. आमिर ही 50 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं। सिर्फ शोएब मलिक ने ही 200 मैच खेले हैं। 

आर्थर ने कहा कि वो सबसे ज्यादा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से प्रभावित हैं। उनका अनुशासन लाजबाव है। मैंने उन्हें नेट पर प्रैक्टिस करते देखा। वो लगातार यार्कर गेंद फेंकने का अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी