World cup में हर बार भारत के खिलाफ पाकिस्तान को क्यों मिलती है हार, वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण

T20WC 2021 Ind vs Pak वैसे आइसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को हर बार हार का सामना क्यों करना पड़ता है इसके बारे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया। भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:38 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:38 PM (IST)
World cup में हर बार भारत के खिलाफ पाकिस्तान को क्यों मिलती है हार, वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण
कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी वर्ल्ड कप में भारत का रिकार्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा है और ये दोनों टीमें 12 बार (वनडे व टी20) एक-दूसरे से टकरा चुकी हैं। इन सभी मैचों में पाकिस्तान को हार मिली है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 5 मुकाबले खेले गए हैं और इन सभी में भी भारत को जीत मिली है। अब टी20 वर्ल्ड कप 2021 में छठी बार दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलने जा रहे हैं। वैसे आइसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को हर बार हार का सामना क्यों करना पड़ता है इसके बारे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया। 

सहवाग ने बताया कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला होता है तब पाकिस्तान की तरफ से काफी बयानबाजी की जाती है तो वहीं टीम इंडिया चुपचाप अपनी तैयारियों में लगी रहती है और मैच के दवाब को ज्यादा अच्छे तरीके से हैंडल करती है। सहवाग ने एक हिन्दी न्यूज चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तान के एक एंकर की बात पर अपनी राय जाहिर की। पाकिस्तान के एंकर ने कहा कि इस बार भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम इतिहास बदल देगी। इसका जवाब देते हुए सहवाग ने ये बातें कही। 

सहवाग ने कहा कि अगर में 2003 और 2011 वर्ल्ड कप की बात करूं तो हम कम दवाब में थे क्योंकि हम पाकिस्तान टीम से ज्यादा अच्छी स्थिति में थे। हम कभी बड़ी-बड़ी बयानबाजी नहीं करते और पाकिस्तान के एंकर ने कहा कि हम इस बार तारीख बदल देंगे। टीम इंडिया की तरफ से कभी इस तरह की बातें नहीं की जाती क्यों कि उनकी तैयारी काफी अच्छी होती है। जब आप बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरते हैं तो आपको पता होता कि रिजल्ट क्या होने वाला है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कह चुके हैं कि इस बार हम टीम इंडिया को हराने में सफल रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी