टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, सबसे अहम खिलाड़ी हुआ चोटिल

स्टीड ने कहा केन आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं और वह तैयारी भी ऐसे ही करते हैं लेकिन कई बार इससे नुकसान हो जाता है। हम सही संतुलन कायम करने की कोशिश में हैं और परेशानी को बढ़ाना नहीं चाहते।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:06 AM (IST)
टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, सबसे अहम खिलाड़ी हुआ चोटिल
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

अबूधाबी, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप में उतरने से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। शुरुआती मुकाबलों में कप्तान केन विलियमसन के खेलने को लेकर संशय है। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने रहस्योद्घाटन किया कि कोहनी की चोट के कारण कप्तान केन विलियमसन टी-20 विश्व कप के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं।

न्यूजीलैंड को बुधवार को अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने 13 रन से हराया। विलियमसन मैच में फील्डिंग करते दिखे लेकिन एहतियात के तौर पर बल्लेबाजी नहीं की। स्टीड ने कहा कि पहले अभ्यास मैच के बाद विलियमसन की कोहनी की चोट बढ़ गई है। विलियमसन ने उस मैच में 30 गेंद में 37 रन बनाए थे, लेकिन न्यूजीलैंड को तीन विकेट से पराजय झेलनी पड़ी।

न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। इस टीम में पहले राउंड में जीत दर्ज करने वाली दो क्वालीफायर टीम भी होगी। न्यूजीलैंड की टीम पहला मुकाबला 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी। विलियमसन के कुछ मैचों में बाहर रहने की संभावना के बारे में पूछने पर स्टीड ने कहा, 'इसकी संभावना है। हमें उम्मीद है कि सही आराम मिलने और संतुलन बनने पर वह खेल सकेगा।'

न्यूजीलैंड को मंगलवार को पाकिस्तान से खेलना है लेकिन बाकी चार सुपर-12 के मैच सात दिन के अंदर खेलने होंगे जिसमें आराम की संभावना कम है। 31 अक्टूबर को भारत के साथ टीम को अपना मुकाबला खेलना है। इसके बाद 3 और फिर 5 नवंबर को कीवी टीम क्वालीफायर टीमों के साथ खेलेगी। 7 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी लीग मैच में टीम खेलने उतरेगी। 

स्टीड ने कहा, 'केन आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं और वह तैयारी भी ऐसे ही करते हैं, लेकिन कई बार इससे नुकसान हो जाता है। हम सही संतुलन कायम करने की कोशिश में हैं और परेशानी को बढ़ाना नहीं चाहते।'

chat bot
आपका साथी