ईशान किशन को प्लेइंग XI में शामिल करने के लिए टीम इंडिया किस खिलाड़ी की दे सकता है कुर्बानी, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया

ईशान किशन ओपनिंग करते हैं और भारत की तरफ से रोहित शर्मा व केएल राहुल ही पारी का आगाज करेंगे और ये लगभग तय है। ऐसे में बेहतरीन फार्म में चल रहे ईशान को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना भारत के लिए फायदेमंद तो बिल्कुल भी नहीं होने वाला है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:56 PM (IST)
ईशान किशन को प्लेइंग XI में शामिल करने के लिए टीम इंडिया किस खिलाड़ी की दे सकता है कुर्बानी, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के वार्मअप मैच में टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने जिस तरह से नाबाद 70 रन की पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, उससे हर कोई काफी प्रभावित है। इससे पहले ईशान मुंबई के लिए आइपीएल 2021 के यूएई लेग में खेल रहे थे जहां शुरुआत मैचों में तो वो कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन अपनी टीम के लिए आखिरी दो लीग मुकाबलों में उन्होंने आरसीबी और हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 50 रन व 84 रन की पारी खेलकर फार्म में वापसी कर ली। इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने खुद को साबित किया और भारत की प्लेइंग इलेवन में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली। 

अब ईशान किशन ओपनिंग करते हैं और भारत की तरफ से रोहित शर्मा व केएल राहुल ही पारी का आगाज करेंगे और ये लगभग तय है। ऐसे में बेहतरीन फार्म में चल रहे ईशान को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना भारत के लिए फायदेमंद तो बिल्कुल भी नहीं होने वाला है। अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में किसकी जगह ईशान कि फिट किया जा सकता है इसके बारे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने बताया। उन्होंने कहा कि ईशान किशन को सूर्यकुमार यादव की जगह फिट किया जा सकता है जो ज्यादा अच्छी फार्म में नहीं हैं। 

सलमान बट्ट ने कहा कि सूर्यकुमार यादव की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के लिए ईशान किशन अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में सिर्फ 8 रन की पारी खेली थी और वो आइपीएल 2021 में भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए थे। सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल पर सूर्यकुमार यादव की फार्म को लेकर चिंता जताई और कहा कि ये भारत के लिए अच्छा नहीं है। सूर्यकुमार के बारे में सलमान बट ने कहा कि वो इस तरह की फार्म में नहीं दिख रहे हैं जैसा कि श्रीलंका दौर पर दिख रहे थे। आइपीएल 2021 की आखिरी पारी को अगर बाहर कर दिया जाए तो वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। 

T20WC 2021 की प्लेइंग इलेवन में भारत को किन गेंदबाजों को देना चाहिए मौका, अजीत अगरकर ने बताया

बट ने आगे कहा कि अगर भारतीय टीम में उनकी फार्म को लेकर चिंता हो तो ईशान किशन उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में ले सकते हैं। वो बेहतरीन फार्म में हैं और अगर टीम इंडिया को सूर्यकुमार या ईशान किशन में से किसी एक का चयन करना हो तो मौजूदा फार्म के आधार पर ईशान किशन के साथ जाना चाहिए। इसमें कोई शक नहीं है कि वो मैच को बदलने वाली पारियां खेल सकते हैं। आपको बता दें कि ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 46 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी