अजिंक्य रहाणे ने कहा- T20WC में हार्दिक पांड्या भारत के लिए अहम, लेकिन यह खिलाड़ी होगा गेम चेंजर

भारतीय टीम के चैंपियन बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा कि भारत के पास एक मजबूत टीम है और यह फायदे की बात है कि आइपीएल यहां आयोजित किया गया था। मुझे उम्मीद है कि हम विश्व कप जीतेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:22 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने कहा- T20WC में हार्दिक पांड्या भारत के लिए अहम, लेकिन यह खिलाड़ी होगा गेम चेंजर
कप्तान कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि आल-राउंडर हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान में टीम इंडिया के लिए बेहद प्रभावशाली खिलाड़ी होंगे। हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने को लेकर काफी बातें हो रही हैं क्योंकि वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और बतौर बल्लेबाज उन्हें टीम में शामिल किया जाना शायद फायदेमंद नहीं है। 

रहाणे ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि हमें उसका समर्थन करने की जरूरत है। जब कोई खिलाड़ी चोट से वापसी करता है तो हमें नहीं पता कि वह किस स्थिति से गुजर रहा है और उसकी मानसिकता क्या है। बाहर से बात करना आसान है, लेकिन वह व्यक्ति जिस दौर से गुजर रहा है, हम उसे महसूस भी नहीं कर सकते।  उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने कुछ प्रभावशाली प्रदर्शनों के साथ इस प्रारूप में भारत को कई मैचों में जीत दिलाई है। हमेशा इस बात पर चर्चा होती रहेगी कि किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं। हार्दिक की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है।’’

रहाणे ने रिषभ पंत के बारे में कहा कि वो टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो तुरंत खेल का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ देते है। हमने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में उनकी क्षमता देखी है। इंग्लैंड के खिलाफ भी, उन्होंने रन बनाए। उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। वह अब जानते है कि अपने खेल को एक पायदान ऊपर कैसे ले जाना है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम के चैंपियन बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा कि भारत के पास एक मजबूत टीम है, उसके लिए यह फायदे की बात है कि आइपीएल यहां आयोजित किया गया था, मौसम भी बेहतर हो रहा है । मुझे उम्मीद है कि हम विश्व कप जीतेंगे। हमारी टीम का संतुलन काफी बेहतर है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने यूएई में काफी क्रिकेट खेली है। यहां और भारत में स्थितियों में बहुत अंतर नहीं है, इसलिए हम जानते हैं कि परिस्थितियों के अनुकूल कैसे होना है। उन्होंने कहा, ‘‘ आइपीएल के बीते सत्र में खेल चुके सभी खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में फायदा होगा। हम हमेशा प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करते हैं और यह टी20 टीम पाकिस्तान टीम के प्रति भी वैसा ही सम्मान दिखाएगी जैसा कि किसी अन्य विपक्षी टीम के साथ होता है।’’ वहीं उन्होंने कहा कि विराट कोहली पर किसी भी तरह का कोई दवाब नहीं होगा और टीम इंडिया को धौनी की मौजूदगी का भी फायदा होगा। 

chat bot
आपका साथी