अश्विन और जडेजा WTC Final के प्लेइंग XI में इस वजह से पक्का किए जाएंगे शामिल, गावस्कर ने बताया

भारतीय टीम जिस प्लेइंग इलेवन के साथ 18 जून को मैदान पर उतरेगी उसमें साउथैंप्टन के कंडीशन की बड़ी भूमिका होने वाली है। हालांकि इससे ठीक पहले सुनील गावस्कर ने बताया कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:11 PM (IST)
अश्विन और जडेजा WTC Final के प्लेइंग XI में इस वजह से पक्का किए जाएंगे शामिल, गावस्कर ने बताया
टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन व रवींद्र जडेजा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान मंगलवार को बीसीसीआइ द्वारा कर दिया गया था। इस टीम में हनुमा विहारी, उमेश यादव, मो. शमी जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे तो वहीं केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल व वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया। भारतीय सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले WTC फाइनल के लिए एक शानदार टीम चुनी है और अब प्लेइंग इलेवन का चयन साउथैंप्टन की कंडीशन को देखकर ही टीम मैनेजमेंट करेगी। 

इसमें कोई शक नहीं है कि, भारतीय टीम जिस प्लेइंग इलेवन के साथ 18 जून को मैदान पर उतरेगी उसमें साउथैंप्टन के कंडीशन की बड़ी भूमिका होने वाली है। हालांकि इससे ठीक पहले सुनील गावस्कर ने बताया कि, भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया जाएगा। सुनील गावस्कर ने कहा कि, साउथैंप्टन में पिछले कुछ दिनों के काफी गर्म मौसम है। बेहद गर्म मौसम होने की वजह से पिच सूखी रहेगी और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा स्पिनर्स को खूब मदद मिलेगी। अब यहां की कंडीशन इस वक्त जिस तरह की है उसे देखकर यही लग रहा है कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में खेलेंगे। 

अब गावस्कर के मुताबिक अगर साउथैंप्टन में गर्मी है और वहां की पिच सूखी रहेगी तो ऐसी स्थिति में ये मुमकिन है कि, टीम इंडिया दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरे। टीम में दो स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा हो सकते हैं क्योंकि दोनों अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, लेकिन तीन तेज गेंदबाज कौन-कौन होंगे इस पर सबकी निगाहें जमी रहने वाली है। अगर टीम तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरती है तो जसप्रीत बुमराह व मो. शमी का टीम में होना लगभग तय माना जा रहा है तो वहीं इशांत शर्मा, मो. सिराज व उमेश यादव में से किसे मौका मिलता है ये देखना दिलचस्प होगा। हालांकि एक संभावना ये भी है कि, टीम इंडिया बुमराह, शमी व अनुभवी इशांत शर्मा के साथ मैदान पर उतरे। 

chat bot
आपका साथी