T20 world cup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए भारत को प्लेइंग XI से किन दो खिलाड़ियों की करना चाहिए बाहर, गावस्कर ने दी सलाह

Ind vs NZ गावस्कर ने उम्मीद जताई की टीम में सिर्फ ये दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं और बाकी की टीम पहले जैसी ही रहेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा टीम में हुए बदलाव से विरोधी टीम को लगेगा की आप पैनिक हो गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:28 PM (IST)
T20 world cup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए भारत को प्लेइंग XI से किन दो खिलाड़ियों की करना चाहिए बाहर, गावस्कर ने दी सलाह
Indian cricket team in T20 world cup 2021 (AP- Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बनाए रखने के लिए भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को खेला जाने वाला मुकाबला किसी भी हाल में जीतने की जरूरत है। वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाना भारी पड़ता नजर आ रहा है। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन में किस तरह के बदलाव करने की जरूरत है जिसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया है। 

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए ज्यादा नहीं सिर्फ दो बदलाव करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टीम से हार्दिक पांड्या को भुवनेश्वर कुमार के बाहर किए जाने की जरूरत है। गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि अगर हार्दिक पांड्या फिटनेस की समस्या को लेकर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो ईशान किशन बेहतरीन फार्म में हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक से पहले उनके नाम पर विचार किए जाने की जरूरत है। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल करना चाहिए। इसके अलावा अगर आप कुछ और बदलाव करते हैं तो आप विपक्षी टीम को दिखाएंगे कि आप घबरा गए हैं। 

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन बुधवार को प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने नेट्स पर गेंदबाजी की। उन्हें प्रैक्टिस में गेंदबाजी करता देखकर उम्मीद की जा रही है कि शायद वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करें। वहीं गावस्कर ने उम्मीद जताई की टीम में सिर्फ ये दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं और बाकी की टीम पहले जैसी ही रहेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा टीम में हुए बदलाव से विरोधी टीम को लगेगा की आप पैनिक हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत एक अच्छी टीम है और अगर वो एक मैच हार गया है तो इसका ये मतलब नहीं है कि वो आगे के मैच नहीं जीत पाएगा या खिताब नहीं जीत सकता है। अगर आप अगले चार मैच जीत जाते हैं तो आप सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं वहां से शायद फाइनल में भी। इस वजह से ज्यादा बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। 

chat bot
आपका साथी