सुनील गावस्कर ने ICC को लिया आड़े हाथों, कहा- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता का फैसला करें

पहले दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी जबकि चौथे दिन भी बारिश की वजह से खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि आइसीसी को इस बात को निर्धारित करना चाहिए कि WTC का खिताब किसी एक टीम को मिले।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:19 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:07 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने ICC को लिया आड़े हाथों, कहा- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता का फैसला करें
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर बारिश का साया है। चार में से मैच के दो दिन का खेल बारिस की भेंट चढ़ गया है। पहले दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी जबकि चौथे दिन भी बारिश की वजह से खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि आइसीसी को इस बात को निर्धारित करना चाहिए कि WTC का खिताब किसी एक टीम को मिले।

पूर्व भारतीय कप्तान ने हिन्दी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि आइसीसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के विजेता का फैसला करने के लिए कोई फार्मुला बनाना चाहिए था। गावस्कर ने कहा, "अगर जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मैच ड्रॉ होता है तो विजेता को चुनने के लिए कोई ना कोई फार्मुला जरूर होना चाहिए। आइसीसी क्रिकेट कमेटी को इस के बारे में सोचना चाहिए और फिर इस पर कोई ना कोई फैसला करना चाहिए।"

इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेले जा रहे मैच में 4 दिन में सिर्फ 141.1 ओवर का ही मैच खेला जा पाया है। आइसीसी ने एक दिन मैच के लिए रिजर्व रखा है और ऐसे में पांचवें और छठे दिन के खेल में मैच का फैसला किया जाना है। 308.5 ओवर का खेल होना बाकी है जो अगले दो दिन में होना मुश्किल होगा।

"मुझे तो ऐसा लग रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ पर खत्म होने वाला है और यह ट्रॉफी दोनों टीमों में शेयर की जाएगी। यह पहला मौका होगा जब फाइनल में इस तरह से ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा। दो दिन के भीतर तीन पारी को खत्म करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा। हां, अगर दोनों ही टीमें बहुत बुरी तरह से बल्लेबाजी करें तो यो तीनों ही पारियां पूरी हो सकती है।"

chat bot
आपका साथी