अब देखने को मिलेंगे IPL 2021 में महेंद्र सिंह धौनी के चौके और छक्के, पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

पिछले चार में से तीन मुकाबले अपने नाम कर टीम ने जीत की हैट्रिक लगा ली है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी आहिस्ता आहिस्ता फॉर्म में लौट रहे हैं। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने चेन्नई के कप्तान के आगे आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:18 PM (IST)
अब देखने को मिलेंगे IPL 2021 में महेंद्र सिंह धौनी के चौके और छक्के, पूर्व दिग्गज ने बताई वजह
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स अपने पुराने रंग में नजर आ रही है। पिछले चार में से तीन लगातार मुकाबले अपने नाम कर टीम ने जीत की हैट्रिक लगा ली है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी आहिस्ता आहिस्ता फॉर्म में लौट रहे हैं। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने चेन्नई के कप्तान के आगे आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की है।

गावस्कर ने कहा, "यह बहुत ही खास है, पूरा भारत उनके बल्लेबाजी करता देखना पसंद करता है। उनके अंदर कुछ तो खास बात है। जितना ज्यादा वह बल्लेबाजी करने का मौका पाएंगे वह टूर्नामेंट में आगे उतने ही ज्यादा बेहतर होते जाएंगे। और शायद हम सभी को और भी कई सारे छक्के- चौके उनके बल्ले से देखने को मिलेंगे। यह होगा अगर हमें वह नंबर चार और पांच पर ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करते नजर आएं।"

कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के कप्तान धौनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 8 गेंद पर 17 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। धौनी की इस पारी के बाद गावस्कर ने कहा है कि उनको आगे आने वाले मैच में चार या पांच नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए।

गावस्कर ने कहा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम द्वारा उठाया गया यह बिल्कुल सही कदम है इससे धौनी और टीम को लय हासिल करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "वह परिस्थिति को बहुत ही अच्छे से भाप लेते हैं। वह रायडू, रैना और जडेजा की तुलना में चीजों के ज्यादा बेहतर तरीके से पता कल पाते हैं। उनको अपनी लय इसी तरह से बनाए रखने की जरूरत होगी। उन्होंने ऐसा ही कुछ किया जब कोलकाता के खिलाफ एक छोटी लेकिन बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस चीज को तय किया कि चेन्नई की टीम रन बनाने की जल्दी में रन बनाने की रफ्तार ज्यादा तेज करने की गलती ना करे।"

chat bot
आपका साथी