पूर्व दिग्गजों ने विराट कोहली को दिखाया आईना, बताया- इस वजह से WTC फाइनल में फ्लॉप हुए

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दोनों ही पारी में विराट को न्यूजीलैंड के युवा काइले जैमिसन ने आउट किया। पूर्व भारतीय और इंग्लिश कप्तान ने बताया कि कीवी गेंदबाज की गेंद पर भारतीय कप्तान क्यों अपना विकेट गंवा बैठे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:38 PM (IST)
पूर्व दिग्गजों ने विराट कोहली को दिखाया आईना, बताया- इस वजह से WTC फाइनल में फ्लॉप हुए
विराट कोहली का विकेट लेने के बाद काइले जैमिसन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही थी। पहली पारी में रन बनाने में कामयाब हुआ भारतीय कप्तान दूसरी पारी में अहम मौके पर सस्ते में आउट होकर वापस लौट गए। इस मैच की दोनों ही पारी में विराट को न्यूजीलैंड के युवा काइले जैमिसन ने आउट किया। पूर्व भारतीय और इंग्लिश कप्तान ने बताया कि कीवी गेंदबाज की गेंद पर भारतीय कप्तान क्यों अपना विकेट गंवा बैठे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा, "यह बहुत हद तक 2014 जैसा ही है ना कि 2018 में जैसा हुआ था वैसा। उन्होंने उसी तरह की लाइन में गेंदबाजी की है जैसी कि साल 2014 में जेम्स एंडरसन ने उनके लिए मुश्किलें पैदा करने के लिए की थी। विराट पिछले दौरे पर जब इंग्लैंड में थे तो इस तरह की सारी गेंद को छोड़ दी थी।"

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच बने राहुल द्रविड़ को सचिन ने दी सलाह, कहा- ये काम सबसे जरूरी

साउथैम्पटन टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली 44 रन बनाकर जैमिसन की गेंद पर LBW होकर वापस लैटे थे। वहीं दूसरी पारी में भारतीय कप्तान को 13 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे बीजे वॉटलिंग के हाथों कैच करवाया। दोनों ही पारी में वह एक ही गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए। भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की थी। 

जैमिसन की गेंद पर विराट के आउट होने को लेकर पूर्व कप्तान गावस्कर ने समीक्षा करते हुए बताया कि उनके कहां पर चूक हुई। उन्होंने बताया, "उनकी पिछला पैर बिल्कुल भी नहीं हिला और वह शॉट खेलने के लिए चले गए।"

WTC Final: दूसरी पारी में क्यों न्यूजीलैंड को ऑलआउट नहीं कर पाएगी टीम इंडिया, गावस्कर ने बताई वजह

chat bot
आपका साथी