पूर्व इंग्लिश गेंदबाज बोले, रहाणे और पुजारा का खेल खत्म उन्होंने आखिरी मैच खेल लिया, इस खिलाड़ी के डेब्यू करने का मौका

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का लगातार खराब फार्म चिंता का विषय है। कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्टीव हार्मिसन ने पुजारा और रहाणे दोनों को बाहर कर सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू का मौका देने की बात कही है।

Viplove KumarThu, 02 Dec 2021 11:01 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम को अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने प्लेइंग इलेवन पर अहम फैसला लेना है। मुंबई में दो मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का लगातार खराब फार्म चिंता का विषय है। कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्टीव हार्मिसन ने पुजारा और रहाणे दोनों को बाहर कर सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू का मौका देने की बात कही है।

मुझे लगता है कि उन दोनों को ही अब निकल जाना चाहिए, रहाणे और पुजारा को लेकर काफी सारे सवाल किए जा रहे हैं तो उन दोनों ही खिलाड़ियों को बाहर होना चाहिए। मेरे ख्याल से सूर्यकुमार यादव वह मुंबई में मुंबई इंडिया के लिए खेलते हैं। उनको केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाया गया था, मुझे तो लगता है कि रहाणे और पुजारा को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे अब उनका खेल खत्म हो गया, जिस तरह से दोनों ने पहली पारी में मैदान से वापसी की उसके हिसाब से तो ऐसा ही दिख रहा था जैसे वो जानते हों कि अब भारत की तरफ से आखिरी बार ही मैदान पर उतरे हों।

खासकर पुजारा जिन्होंने पिछली 39 पारियों से कोई शतक नहीं बनाया है। एक ऐसा खिलाड़ी टाप छह में खेलता है और इतनी लंबी पारी तक शतक नहीं बनाया फिर भी इस महान भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए हुए हैं। ऐस बहुत सारे खिलाड़ी हैं इस वक्त जो अपना मौका पाने का इंतजार कर रहे हैं। आप अगले मुकाबले में शायद एक और खिलाड़ी का इंटरनेशनल डेब्यू देखें या फिर उसको मौका मिले जिन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं।

अगर आप किसी एक को बाहर रखेंगे तो मैं दोनों ही खिलाड़ियों को बाहर रखना चाहूंगा क्योंकि इन दोनों ने ही अब तक बहुत ही बुरा खेल दिखाया है। मैं दोनों को बाहर करुंगा क्योंकि आप विराट कोहली को तो टीम में वापस लाएंगे ही तो सवाल होगा कि तीसरे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा। मुझे लगता है कि किसी एक टीम से बाहर रखना दूसरे के लिए अच्छा नहीं होगा। मेरे ख्याल से अब वक्त आ गया है कि दोनों ही खिलाड़ियों को बाहर कर भारत टीम में बदलाव करे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.