सनराइजर्स हैदराबाद के इस क्रिकेटर ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर किया बड़ा खुलासा

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने इस बात का खुलासा किया है कि आपको चेन्नई सुपर किंग्स जैसी महान आइपीएल टीम से क्या सीखने की जरूरत है। श्रीवत्स गोस्वामी इस सीजन में हैदराबाद के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:34 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:34 AM (IST)
सनराइजर्स हैदराबाद के इस क्रिकेटर ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर किया बड़ा खुलासा
Shreevats goswami ने सीएसके को लेकर ट्वीट किया है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर जो बातें बताई हैं, उन बातों से किसी भी फ्रेंचाइजी को सीख लेनी चाहिए। हर कोई जानता है कि आइपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम निश्चित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स है। भले ही टीम ने मुंबई इंडियंस की बराबर खिताब नहीं जीते हैं, लेकिन टीम ने अब तक 9 बार आइपीएल का फाइनल मैच खेला है, जो अपने आप में सीएसके की महानता की कहानी बयां करता है। श्रीवत्स गोस्वामी ने भी यही कहा है कि महान आइपीएल टीम से अन्य फ्रेंचाइजियों को सीखने की जरूरत है।

दरअसल, बाएं हाथ के बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि महान टीम से सीखने की जरूरत है। उन्होंने लिखा, "सबसे बड़ी आइपीएल टीम से सीख मिलती है कि अनुभव का सम्मान होना चाहिए। खिलाड़ियों को फार्म में चरणों के माध्यम से प्राप्त करने के लिए पर्याप्त अवसर और समय देना चाहिए। खिलाड़ियों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए। बंद कमरे की बैठकें कम होनी चाहिए और अभ्यास सत्र के दौरान वन टू वन होना चाहिए। मैच नहीं खेलने वाले सदस्यों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना चाहिए।"

Learnings from the greatest ipl team

-respect experience

-Give players enough opportunity & time to get through phases in form

-Give players the freedom to express

-Less closed room meetings,more one-one during practice session.

-Treat non playing members respectfully #csk— Shreevats goswami (@shreevats1) October 15, 2021

श्रीवत्स गोस्वामी इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का थे, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद श्रीवत्स गोस्वामी को एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। श्रीवत्स गोस्वामी ने टीम के साथ भारत और यूएई दोनों जगह ट्रेवल किया, लेकिन उनको इस साल एक भी मैच में खिलाया नहीं गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जानी बेयरेस्टो को मौका दिया और बाद में कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पर भरोसा जताया। हालांकि, श्रीवत्स के पास भी अच्छा खासा अनुभव है, क्योंकि वे आइपीएल के पहले संस्करण से खेल रहे हैं, लेकिन अब तक सिर्फ 31 मैच ही खेल पाए हैं। एक सीजन में राजस्थान रायल्स के लिए उन्होंने 12 मैच खेले थे।

chat bot
आपका साथी