सौरव गांगुली ने बताया, टीम इंडिया बस एक काम कर ले तो विश्व कप ट्राफी पक्का जीत लेगी

सौरव गांगुली ने कहा देखिए इंडिया मजबूत टीम है इंडिया में टैलेंट इतना ज्यादा है खिलाड़ी इतने ज्यादा हैं तो इंडिया हमेशा ही दावेदार तो रहेगा। हां लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि हर वर्ल्ड कप भारत जीते।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST)
सौरव गांगुली ने बताया, टीम इंडिया बस एक काम कर ले तो विश्व कप ट्राफी पक्का जीत लेगी
बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आइसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर बात की है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम हर बार विश्व कप की दावेदार होती है और इस बार भी उनकी दावेदारी मजबूत है। पूर्व कप्तान ने बताया कि भारत अगर इस बार टी20 विश्व कप खिताब को अपने नाम करना चाहता है तो क्या करना होगा। 

टीवी टुडे ग्रुप से बात करते हुए उन्होंने कहा, "देखिए इंडिया मजबूत टीम है, इंडिया में टैलेंट इतना ज्यादा है, खिलाड़ी इतने ज्यादा हैं तो इंडिया हमेशा ही दावेदार तो रहेगा। हां, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि हर वर्ल्ड कप भारत जीते। जैसे पिछले विश्व कप में भारत के जीतने का मौका था तो इस बार भी है। हम 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में हारे, तो वर्ल्ड कप जीतने के लिए बड़ा मैच जीतना पड़ेगा।"

कोहली और रोहित का T20WC में ओपनिंग करना भारत के लिए क्यों होगा फायदेमंद, श्रीसंत ने बताई वजह

भारतीय टीम ने साल 2007 में जब पहली बार टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ था तब इसे जीता था। पाकिस्तान की टीम को फाइनल में हराकर महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से 2014 में टीम फाइनल तक पहुंची थी जबकि पिछली बार सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई थी।

आगे उनका कहना था, "बड़ा मैच जीते और विश्व कप में आगे बढ़े, उम्मीद तो है दुआ करते हैं लेकिन यह खेल ऐसा है कि कुछ भी कहा नहीं जा सकता, खासकर 20 ओवर के खेल में। क्योंकि यहां पर टीमों के बीच फर्क बहुत कम हो जाता है क्योंकि समय इतना कम है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि भारत प्रमुख दावेदारों में से एक है और बाकी सबकुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वह कैसा खेल दिखाते हैं।"

chat bot
आपका साथी