IPL 2021 के बचे हुए मुकाबले भारत में होंगे या नहीं, सौरव गांगुली ने इस पर दिया सबसे बड़ा अपडेट

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आइपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले को लेकर सबसे बड़ा अपडेट दिया है। गांगुली ने बताया कि आइपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों को भारत में कराया जा सकता है या नहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:30 AM (IST)
IPL 2021 के बचे हुए मुकाबले भारत में होंगे या नहीं, सौरव गांगुली ने इस पर दिया सबसे बड़ा अपडेट
BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। बीसीसीआइ ने संकेत दिए हैं कि आइपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले पूरी तरह से पैक क्रिकेट शेड्यूल के बीच कराया जा सकता है, लेकिन बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली अब इस टूर्नामेंट को भारत में कराए जाने को लेकर आशान्वित नहीं है। बीसीसीआइ ने 4 मई को कोविड-19 महामारी के  प्रकोप की वजह से इस लीग को बीच में ही स्थगित कर दिया था। इस लीग में उस वक्त तक 29 मैच खेले गए थे और सभी टीमों के खिलाड़ियों को अब सुरक्षित उनके घर तक भी पहुंचा दिया गया है। इन सारी बातों के बीच बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, अभी आइपीएल के लिए विंडो की तलाश के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी और उन्होंने संकेत दिए कि, लीग के बाकी के बचे मुकाबले भारत में कराना मुश्किल होगा। 

सौरव गांगुली ने ये बात इस वजह से कही क्योंकि अभी भारत में कोविड-19 महामारी की वजह से माहौल बेहद खराब है और पिछले कुछ दिनों से हर दिन चार लाख से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। अब रिपोर्ट के मुताबिक अगर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत के बाहर किया जाता है तो आइपीएल को यूके या फिर यूएई में आयोजित किया जा सकता है।

गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि, भारत को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए जाना है। अभी क्रिकेट सीरीज आयोजित करने में काफी कठिनाई है जिसमें 14 दिन का क्वारंटाइन अवधी भी शामिल है। यह भारत में नहीं हो सकता है और इस क्वारंटाइन अवधि को हैंडल करना काफी कठिन है। आइपीएल को पूरा करने के लिए हम एक स्लॉट कैसे पा सकते हैं इसके बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। गांगुली ने ये बातें तब कही जब उनसे पूछा गया कि क्या आइपीएल के बचे हुए मुकाबले इंग्लैंड सीरीज के पहले या बाद में खेले जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी