शुभमन गिल ने WTC के फाइनल के लिए जाहिर किए अपने इरादे, बताया कैसे करेंगे बल्लेबाजी

शुभमन गिल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए मयंक अग्रवाल से ऊपर तरजीह दी गई है। इसी खिताबी मैच को लेकर उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड में अगर आपको रन बनाने हैं तो आपको बैकफुट पर नहीं जाना होगा।

Vikash GaurThu, 17 Jun 2021 02:55 PM (IST)
रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे शुभमन गिल - फाइल फोटो

साउथैंप्टन, एएनआइ। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 'इरादे' के महत्व पर प्रकाश डाला। 21 वर्षीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि यह उनके करियर का अब तक का सबसे बड़ा मैच होगा। दमदार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घर में अपने असाधारण स्वभाव से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया है। ऐसे में इंग्लैंड में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय कार्यकाल में उनसे यही उम्मीद की जा रही है कि वे अच्छा प्रदर्शन करें।

आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले शुभमन गिल ने अपनी फ्रेंचाइजी को दिए इंटरव्यू में कहा, "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, यह मेरे जीवन का अब तक का सबसे बड़ा मैच होगा।" साउथैंप्टन में हाल ही में इंट्रा-स्क्वाड मैच में, उन्होंने प्रभावशाली 85 रन बनाए, जिसने अंततः उन्हें फाइनल के लिए 15-सदस्यीय भारतीय टीम में जगह दिलाई और सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति की लगभग गारंटी दी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की तरफ से दो शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन गिल पर भरोसा मैनेजमेंट ने जताया है।

रन बनाने की मानसिकता के बारे में बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता रन बनाने के इरादे को बनाए रखने की है न कि उम्मीदों के दबाव को महसूस करने की। शुभमन गिल ने कहा, "मुझे लगता है, इंग्लैंड में रन बनाने का आपका इरादा कभी भी पीछे की सीट पर नहीं जाना चाहिए। जब आप रन बनाना चाहते हैं, तो गेंदबाज बैकफुट पर आ जाते हैं और आप गेंदबाज पर कुछ दबाव डाल सकते हैं। नॉट आउट रहें, आपको अधिक अच्छी गेंदें रन बनाने के लिए मिलती हैं।" गिल ने अंडर 19 और लिस्ट ए मैचों के लिए इंग्लैंड के दौरा किया हुआ है, जहां उनका औसत शानदार रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.