रमीज राजा ने कहा- टीम इंडिया का यह खिलाड़ी उन्हें दिलाता है युवा रोहित शर्मा की याद

रमीज राजा ने कहा कि शुभमन गिल की काबिलियत को आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर जज नहीं किया जाना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट काफी अच्छा है और उनके पास विकेट के चारों तरफ शॉट्स लगाने की क्षमता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:14 PM (IST)
रमीज राजा ने कहा- टीम इंडिया का यह खिलाड़ी उन्हें दिलाता है युवा रोहित शर्मा की याद
भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया में इस वक्त युवा खिलाड़ियों को कोई कमी नहीं है। इस लिस्ट में शुभमन गिल, रिषभ पंत, पृथ्वी शॉ, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, मो. सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी काफी टैलेंटेड हैं और मौका मिलने पर खूब जोरदार प्रदर्शन भी किया है। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर रमीज राजा का मानना है कि, टीम इंडिया का भविष्य बेहद शानदार है, लेकिन इन सभी युवा खिलाड़ियों में से उन्हें शुभमन गिल सबसे ज्यादा पसंद हैं। उन्होंने कहा कि, गिल को कभी भी आइपीएल में किए गए प्रदर्शन के आधार पर जज नहीं किया जाना चाहिए और उन्हें बैक किया जाना चाहिए। 

रमीज राजा ने कहा कि, शुभमन गिल की काबिलियत को आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर जज नहीं किया जाना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट काफी अच्छा है और उनके पास विकेट के चारों तरफ शॉट्स लगाने की क्षमता है। उन्हें हर किसी के द्वारा बैक किए जाने की जरूर है क्योंकि भारत जैसे देश में जहां पर यंग टैलेंट की कोई कमी नहीं है वहां कुछ युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके नहीं मिल पाते। आपको बता दें कि, पंजाब के बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं जो इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है। गिल का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना तय है। 

रमीज राजा ने द क्वींट से बात करते हुए कहा कि, शुभमन गिल के पास बहुत पोटेन्शियल है और वो मुझे युवा रोहित शर्मा की याद दिलाते हैं। मैंने रोहित शर्मा को पाकिस्तान में उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू से पहले देखा था। कभी-कभी कुछ गेंदें ही ही आपको भविष्य की महानता का विचार दे सकती है। अगर वो किसी तरह की कई गलती ना करें तो वो रोहित शर्मा के कद के खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। आपको बता दें कि, टेस्ट में शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और अपनी बेहतरीन क्रिकेटिंग प्रतिभा का परिचय देते हुए काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। 

chat bot
आपका साथी