श्रेयस अय्यर के पिता ने 4 साल से नहीं बदली वाट्सएप डीपी, जानिए क्या है खास कारण

Ind vs Nz 1st Test कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। वे 2017 में टीम के साथ थे लेकिन विराट कोहली के स्टैंडबाइ थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:30 AM (IST)
श्रेयस अय्यर के पिता ने 4 साल से नहीं बदली वाट्सएप डीपी, जानिए क्या है खास कारण
Shreyas Iyer ने Test मैच में fifty ठोकी है (फोटो AFP)

मुंबई, पीटीआइ। श्रेयस अय्यर के पिता संतोष अय्यर ने एक बड़ा खुलासा उनके डेब्यू वाले दिन किया है। श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। वे वनडे और टी20 क्रिकेट 2017 से खेल रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनको चार साल के बाद मौका मिला है। हालांकि, वे टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उनको खेलने का मौका नहीं मिला है। 

दरअसल, श्रेयस अय्यर के पिता ने वाट्सएप डीपी पिछले चार साल से नहीं बदली है, जिसमें श्रेयस अय्यर ने अपने हाथ में 2017 बार्डर-गावस्कर ट्राफी थाम रखी है। इसका कारण यह है कि वह हमेशा से अपने बेटे को टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे। उनका सपना पूरा हुआ जब गुरुवार को श्रेयस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। श्रेयस ने नाबाद अर्धशतक जमाकर अपने पहले टेस्ट को यादगार बना दिया।

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद श्रेयस के पिता ने कहा, "यह डीपी मेरे दिल के करीब है। जब वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेल रहा था तब विराट कोहली के स्टैंडबाई के रूप में टीम में था। उस समय मैच जीतने के बाद उसे ट्राफी दी। उसने वह ट्राफी थाम रखी है और वह पल मेरे लिए अनमोल है। मैं इंतजार कर रहा था कि श्रेयस भारत के लिए टेस्ट खेलेगा। जब अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह खेल रहा है तो वह मेरे जीवन का सबसे खुशनुमा पल था। आइपीएल, वनडे या किसी भी प्रारूप से बढ़कर मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट है।"

श्रेयस को टेस्ट कैप सुनील गावस्कर से मिली जो उनके पिता के लिए गर्व का पल था। उन्होंने कहा, "सुनील गावस्कर मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं और यह गर्व का पल था। मेरे पास अपनी खुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं।" श्रेयस अय्यर भारत के लिए खेलने वाले 303वें खिलाड़ी हैं। 

chat bot
आपका साथी