भारतीय टीम डरी हुई थी और इस वजह से उन्होंने तीसरे टेस्ट के लिए घटिया पिच बनाई- शोएब अख्तर

भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

India vs England test series भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में शोएब अख्तर ने कहा कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और चौथे टेस्ट मैच के लिए फेयर पिच बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया डरी हुई थी और इसी कारण तीसरे टेस्ट के लिए खराब पिच बनी।

Sanjay SavernTue, 02 Mar 2021 08:57 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच का नतीजा सिर्फ दो दिन में ही आ गया था और इसके बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच के बारे में बहस सी छिड़ गई। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसे लेकर अपनी बात सामने रखी और अब इस बहस में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी कूद पड़े। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट की और इस मसले पर काफी सारी बातें की। 

शोेएब अख्तर ने कहा कि, टीम इंडिया डरी हुई थी और इसी का नतीजा था कि, तीसरे टेस्ट मैच के लिए उन्होंने इस तरह की पिच तैयार की। उन्होंने आगे कहा कि, क्या टेस्ट मैच इस तरह की विकेट पर खेला जाना चाहिए, नहीं बिल्कुल नहीं। एक ऐसी पिच जहां पर बिना कारण के टर्न मिल रही थी और मैच सिर्फ दो दिन में ही खत्म हो गया। ये टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। 

शोएब अख्तर ने कहा कि, मैं होम एडवांटेज की बात को समझता हूं, लेकिन इस तरह का एडवांटेज लेना और मुझे लगता है कि ये कुछ ज्यादा ही था। इस मैच में अगर भारत 400 रन बनाता और इंग्लैंड 200 रन पर आउट हो जाता तो कहा जा सकता था कि, मेहमान टीम ने खराब खेला, लेकिन यहां तो भारतीय टीम भी 145 रन पर ऑलआउट हो गई थी। उन्होंने कहा कि, अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर हरा सकती है तो फिर उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और ना ही तीसरे टेस्ट मैच जैसा पिच तैयार करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने आगे कहा कि, भारतीय टीम बेहद मजबूत है और उन्हें अच्छी पिच तैयार करके फेयर तरीके से खेलने की जरूरत है। मुझे लगता है कि, भारतीय टीम इतनी ताकतवर है कि वो इंग्लैंड को हरा सकती है। उन्हें ना तो डरने की जरूरत है और ना ही डे-नाइट टेस्ट मैच जैसी पिच बनाने की जरूरत है। मुझे लगता है कि भारत को इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.