शोएब अख्तर ने किया दावा- 'भारतीय बल्लेबाज मुझसे कहते थे, हमें आउट कर दो पर मारो मत'

शोएब अख्तर ने कहा कि भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाज मुझसे कहते थे कि हमारे बीबी-बच्चे हैं हमें आउट कर दो हिट मत करो।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:41 PM (IST)
शोएब अख्तर ने किया दावा- 'भारतीय बल्लेबाज मुझसे कहते थे, हमें आउट कर दो पर मारो मत'
शोएब अख्तर ने किया दावा- 'भारतीय बल्लेबाज मुझसे कहते थे, हमें आउट कर दो पर मारो मत'

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर लगातार टीम इंडिया को लेकर कुछ ना कुछ कहते रहते हैं। लगता है खुद को सुर्खियों में रखने का उन्होंने एक शानदार तरीका खोज निकाला है। अब उन्होंने एक नई बात कही है जिसमें उन्होंने बताया कि जब टीम इंडिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों को वो गेंदबाजी करते थे तो वो उनसे क्या कहते थे। 

शोएब अख्तर ने बताया कि ऐसे कई बल्लेबाज थे जो निचले क्रम में खेलने आते थे। इसमें मुथैया मुरलीधरन भी शामिल थे। यही नहीं कई निचले क्रम के भारतीय बल्लेबाज भी थे जो मुझसे कहते थे कि हमें आउट कर दो, लेकिन हिट मत करो। वो मुझसे कहते थे कि उनके पत्नी और बच्चे हैं और उनके माता-पिता इसे पसंद नहीं करेंगे। भारत के खिलाफ शोएब अख्तर का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 10 टेस्ट मैचों में 28 विकेट लिए थे और इसमें सचिन तेंदुलकर व राहुल द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों के विकेट भी शामिल थे। वहीं भारत के विरुद्ध 28 वनडे मैचों में शोएब ने 41 विकेट झटके थे। 

शोएब अख्तर ने बताया कि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी मुझसे कहा था कि उन्हें ज्यादा तेजी से गेंद ना फेकें। उन्होंने कहा कि जब वो काउंटी क्रिकेट में वॉरसेस्टर के लिए खेल रहे थे तब कई बल्लेबाज उनकी गेंद से चोटिल हो गए थे। तब मैं सोचता था कि हे भगवान मैं क्या गलत कर रहा हूं, लेकिन मुझे पता नहीं चल पा रहा था कि मैं ऐसा क्यों था। उन्होंने बताया कि एक मैच के दौरान मैथ्यू मायनार्ड नाम के बल्लेबाज के जबरे पर मेरी गेंद लगी और वो सीधा मैदान पर गिर पड़ा था। 

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को भी एक बार शोएब अख्तर ने घायल कर दिया था। शोएब की गेंद पर गैरी ने हुक शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनकी आंख के नीचे जाकर लग गई। शोएब ने बाताया कि गैरी हमेशा उन्हें उस घटना की याद दिलाते हैं। उन्होंने बताया कि मैंने गैरी को चेतवानी दी थी और कहा था कि उनकी गेंद पर हुक शॉट ना लगाएं, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी और ऐसा किया। अब वो मुझे जब भी मिलते हैं उस निशान को दिखाते हैं। 

chat bot
आपका साथी