गब्बर ने दो लगातार शतक जड़ बदला IPL का इतिहास, मैच के बाद कहा- मुझे तो पता ही नहीं था

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जमाने के बाद शिखर धवन (फोटो ट्विटर पेज DC)
Publish Date:Wed, 21 Oct 2020 01:23 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ओपनर शिखर धवन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धमाकेदार शतक जमाया। यह उनका टूर्नामेंट में लगाया गया लगातार दूसरा शतक था। 13 साल के आइपीएल इतिहास में आज तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा कमाल नहीं कर पाया था। धवन ने टूर्नामेंट में इतना बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है इस बात का पता भी नहीं था। मैच के बाद जब प्लेऑफ द मैच चुना गया तब कमेंटेटर से धवन को यह मालूम चला।

इंडियन प्रीमियर लीग के 38वें मुकाबले में अंक तालिका में टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5 विकेट से हराया। यह पंजाब की लगातार तीसरी जीत है और इसकी वजह से उसके प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत हो गई है।

धवन ने बनाया लगातार दो शतक बनाने का रिकॉर्ड

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए ओपनर धवन ने धमाकेदार शतक जमाया जिसकी बदौलत टीम ने 164 रन का स्कोर खड़ा किया। 61 गेंद पर 106 रन की नाबाद के दौरान धवन ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। पंजाब ने 19वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की।

धवन ने मैच के बाद कहा, "आज ऐसा हुआ कि मेरे साथ कोई भी मैदान पर नहीं टिक पाया। मैंने जिम्मेदारी उठाई और अकेले दम पर पारी के अंत तक लगा रहा। मुझे जब कभी भी मौका मिलता गया मैं चौके लगाता रहा। मुझे याद आता है कि अपने टेस्ट डेब्यू पर भी ऐसे ही खुलकर बेबाकी से बल्लेबाजी की थी और आज जैसा ही टच नजर आया था। मैंने अच्छी तरह से आराम किया था और इस मुकाबले के लिए काफी फ्रेश था।"

रिकॉर्ड बनाने के बारे में नही था मालूम

शिखर आइपीएल में लगातार दो शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले एक सीजन में दो शतक बनाने वाले काफी खिलाड़ी हुए हैं लेकिन दो लगातार मैच में किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था। धवन ने कहा, "नहीं, मुझे इस बात का बिल्कुल भी पता नहीं था।"

आगे उन्होंने कहा, "हां, हम टीम को मिली इस हार पर चर्चा करेंगे और देखें कि कहां हमें सुधार करने की जरूरत है। हमने लगातार काफी अच्छा क्रिकेट खेला है तो वो बड़ी चीज है। इस हार की वजह से हमारा मनोबल नीचा नहीं होगा बल्कि हम जोरदार तरीके से वापसी करने की कोशिश करेंगे।"

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.