बांग्लादेश के कोच ने बताया शाकिब अल हसन की वापसी का प्लान, 2020 में ही खेलेंगे क्रिकेट

बांग्लादेश टीम के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बैन के बाद वापस आने वाले हैं। उनका बैन अक्टूबर में खत्म हो जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:56 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:56 PM (IST)
बांग्लादेश के कोच ने बताया शाकिब अल हसन की वापसी का प्लान, 2020 में ही खेलेंगे क्रिकेट
बांग्लादेश के कोच ने बताया शाकिब अल हसन की वापसी का प्लान, 2020 में ही खेलेंगे क्रिकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। मैच फिक्सिंग के लिए अप्रोच किए जाने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल या फिर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को रिपोर्ट नहीं करने के लिए दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि, उनके व्यवहार को देखते हुए ये बैन एक साल का कर दिया गया था। शाकिब अल हसन का ये बैन 29 अक्टूबर को समाप्त होने वाला है। इस बीच उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है और अब खबर आई है कि वे इसी साल बांग्लादेश की टीम में वापसी कर सकते हैं।

दरअसल, बांग्लादेश की टीम के पूर्व कप्तान और प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस साल के अंत में श्रीलंका दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में लौट सकते हैं। शाकिब अल हसन को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के दौरान भी मैच या स्पॉट फिक्सिंग के लिए अप्रोच किया गया था, जिसका खुलासा उन्होंने बाद में किया था। हालांकि, उन्होंने इस गलती को स्वीकार किया और बैन भी झेला। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में शाकिब अल हसन ने माना था कि उनसे गलती हुई थी और इससे युवाओं को सीख लेनी चाहिए।

बांग्लादेश की टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। साल 2020 के आखिर में ये सीरीज दोनों देशों के बीच हो सकती है। बांग्लादेश टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "मुझे लगता है कि शाकिब एक साल के लिए बाहर रहे हैं, जो कि टीम के हमारे बाकी खिलाड़ियों से अलग नहीं हैं, क्योंकि बाकी टीम ने भी पिछले 6-7 महीने से क्रिकेट नहीं खेली है।" कोच डोमिंगो ने कहा है कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान सभी ने फिटनेस पर ध्यान दिया होगा।

कोच का कहना है, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि सभी खिलाड़ी फिट हैं। जाहिर है, ऐसे मानक हैं जो उन्हें फिटनेस स्तर के संदर्भ में प्राप्त करने की आवश्यकता है। हमें शाकिब के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों के लिए थोड़ा खेल समय(गेम टाइम या ट्रेनिंग) आयोजित करना होगा।" वापसी को लेकर डोमिंगो ने कहा है, "किसी भी प्रकार के क्रिकेट के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश करना बहुत मुश्किल है। मुझे लगता है कि हमें इससे पहले कुछ मैच खेलने होंगे। वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, इसलिए मुझे यकीन है कि वह बहुत जल्द मैच फिटनेस हासिल कर लेंगे।"

chat bot
आपका साथी