IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नहीं खेलने से आखिर क्यों परेशान हैं शाहिद अफरीदी, जानिए

IPL 2020 आइपीेएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। इस लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं दिया जाता है इस पर इस टीम के पूर्व कप्तान अफरीदी ने कहा कि वो क्या खो रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:01 PM (IST)
IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नहीं खेलने से आखिर क्यों परेशान हैं शाहिद अफरीदी, जानिए
पाकिस्तान वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। इस लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका साल 2008 के बाद से नहीं मिला है। वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आइपीएल को टी20 क्रिकेट की वर्ल्ड का सबसे बड़ा ब्रांड करार दिया है। इसके अलावा आफरीदी ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को इसमें खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। आइपीएल के पहले सीजन में ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने का मौका मिला था। 

ऐसा लग रहा है जैसे कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के इस लीग में नहीं खेलने का दर्द अफरीदी का सता रहा है और उन्हें लगता है कि इस लीग में नहीं खेल पाने की वजह से पाकिस्तान के प्लेयर्स बड़ा मौका गंवा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ा ब्रांड है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर व कप्तान अफरीदी ने कहा कि ये लीग दुनिया का सबसे बड़ा ब्रांड है और बाबर आजम हों या फिर अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी, उनके लिए ये भारत जाने, दवाब में खेलने और बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूप साझा करने का एक शानदार मौका हो सकता है। मेरा ऐसा मानना है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी इस सुनहरे मौके को गंवा रहे हैं।  

शाहिद अफरीदी से जब सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें पाकिस्तान के मुकाबले भारत में ज्यादा प्यार मिला तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि, मैंने भारत में क्रिकेट खेलने का जमकर मजा उठाया है। मुझे वहां जो प्यार और सम्मान मिला है मैं उसकी हमेशा सराहना करता हूं। अब सोशल मीडिया के जरिए मैं कुछ कहता हूं तो मुझे भारत से काफी संदेश आते हैं और उनमें से कई लोगों की बातों का जवाब भी देता हूं। भारत में खेलने का मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा है और ऐसा मेरा मानना है। 

chat bot
आपका साथी